केरल हाईकोर्ट ने क्रिकेटर श्रीसंत से हटाया लाइफ बैन, BCCI कर रही आगे की तैयारी

Mon 07-Aug-2017 09:27:05
Kerala HC orders BCCI to lift lifetime ban on cricketer Sreesanth
फॉर्मर क्रिकेटर ने भगवान को कहा शुक्रिया, बीसीसीआई सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी में।

KOCHI-Agency: स्पॉट फिक्सिंग मामले में लाइफ बैन झेल रहे क्रिकेटर एस। श्रीसंत को बड़ी राहत मिली है। सोमवार को केरल हाई कोर्ट ने बीसीसीआई द्वारा लगाए गए बैन को हटा लिया है। श्रीसंत पर यह बैन आईपीएल-6 (2013) स्पॉट फिक्सिंग में लिप्त पाए जाने पर लगा था। उधर, बीसीसीआई सूत्रों का कहना है कि हाई कोर्ट के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी जाएगी। बीसीसीआई फिलहाल अंतिम आदेश की कॉपी का इंतजार कर रही है। दूसरी तरफ, श्रीसंत ने ट्वीट कर अपनी खुशी जाहिर की है। उन्होंने इसके लिए ईश्वर को धन्यवाद कहा है।

 

श्रीसंत के नाम से मचा था हड़कंप
दरअसल, 2013 में आईपीएल अपने अंतिम दौर में था, जब स्पॉट फिक्सिंग की खबर से खलबली मच गई थी। 16 मई 2013 को श्रीसंत और राजस्थान रॉयल्स के उनके दो अन्य साथी खिलाड़ी अजित चंडीला और अंकित चव्हाण गिरफ्तार हुए थे। आईपीएल-6 में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप के बाद दिल्ली पुलिस ने इन तीनों को मुंबई में गिरफ्तार किया था। फिक्सिंग में श्रीसंत का नाम आने से हड़कंप मच गया था। इसी कड़ी में एक हफ्ते बाद एक और बड़ा नाम शामिल हो गया, जब बीसीसीआई चीफ  श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन को आईपीएल में सïट्टेबाजी और स्पॉट फिक्सिंग कांड में उनकी कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार कर लिया गया।

क्रिकेट के ये महारथी चुकाते हैं इतना ज्‍यादा इनकम टैक्‍स, कि सुनकर दिमाग सुन्‍न हो जाएगा

श्रीनिवास भी आए थे लपेटे में
श्रीनिवासन पर बीसीसीआई प्रेसीडेंट पद से इस्तीफा देने के लिए दबाव बढ़ता गया, लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया था जबकि बोर्ड सेक्रेट्री, ट्रेजरार और आईपीएल प्रेसीडेंट ने अपने-अपने इस्तीफे सौंप दिए। हालांकि श्रीनिवासन अस्थाई रूप से पद छोडऩे के लिए राजी हुए थे। बोर्ड ने गड़बड़ी की जांच के लिए एक जांच कमेटी का गठन किया, लेकिन जांच शुरू होने से पहले दिल्ली पुलिस ने घोषणा की कि राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी के मालिक राज कुंद्रा ने आईपीएल मैचों में सट्टेबाजी कबूल कर ली है।

गॉड इज ग्र्रेट, सभी का प्यार और सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद. - एस श्रीसंत

एक मैच 19 विकेट - एक रिकॉर्ड, जो 61 साल से कोई नहीं तोड़ पाया

Cricket News inextlive from Cricket News Desk




Web Title : Kerala HC Orders BCCI To Lift Lifetime Ban On Cricketer Sreesanth