-सिटीजन चार्टर बनाकर केस्को यूपीपीसीएल को भेजा, बीजेपी के लोक संकल्प पत्र में है शामिल

-अगर सिटीजन चार्टर लागू हुआ तो पब्लिक को नहीं लगाने पड़ेंगे नए कनेक्शन, मीटर बदलवाने के लिए चक्कर

KANPUR: चीफ मिनिस्टर के लोक संकल्प पत्र पूरी तरह से लागू किए जाने के बयान से केस्को ऑफिसर्स में अफरातफरी मची हुई है। लोक संकल्प पत्र में शामिल सिटीजन चार्टर को तैयार कर केस्को ऑफिसर्स ने यूपीपीसीएल को भेज दिया है। जिससे कि यूपीपीसीएल की हरी झंडी मिलने के बाद इसे लागू किया जा सके। अगर वास्तव में सिटीजन चार्टर लागू हो जाता है और ऑफिसर इसे अमल कराने में कामयाब होते हैं तो पब्लिक की मुश्किलें बहुत आसान हो जाएंगी। उन्हें केस्को ऑफिसेज के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।

निर्धारित समय सीमा में करने होंगे पब्लिक के काम

केस्को के तैयार किए गए सिटीजन चार्टर में फिलहाल नए कनेक्शन, इलेक्ट्रिसिटी मीटर बदलने, परमानेंट डिसकनेक्शन आदि शामिल हैं। इन कार्यो के लिए अलग-अलग समय सीमा रखी है। इसी तरह

बिल सही करने,डैमेज ट्रांसफार्मर बदलने आदि पब्लिक से जुड़े इश्यू को रखा गया। इनके लिए समयावधि दी गई। इसी समयावधि के भीतर डैमेज ट्रांसफार्मर बदलने, बिल सही करने आदि काम करने के होंगे। सिटीजन चार्टर की लोगों को जानकारी हो सके। इसके लिए केस्को ऑफिसेज सही अन्य पब्लिक प्लेसेज पर इसके होर्डिग-बैनर, पेटिंग आदि केस्को कराएगा। जिसमें नए कनेक्शन, मीटर बदलने आदि में लापरवाही करने वालों की शिकायत के लिए ऑफिसर्स के नम्बर भी लिखे होंगे। केस्को के डायरेक्टर टेक्निकल आरएस यादव ने सिटीजन चार्टर यूपीपीसीएल को भेज दिया है।