- भाई और भतीजे ने मिलकर की हत्या

- प्रापर्टी को लेकर एक दिन पहले हुआ था झगड़ा

LUCKNOW :

गुडंबा के कल्याणपुर में सगी बहनों की हत्या उनके ही सगे भाई और भतीजे ने प्रॉपर्टी के लालच में की थी। ये दोनों पहले दिन से ही पुलिस के राडार पर थे लेकिन पर्याप्त सबूत न होने से इन्हें गिरफ्तार करने में पुलिस को आठ दिन का समय लग गया।

पहले दिन से ही शक

गुडंबा के कल्याणपुर में 16 जुलाई को सगी बहनों जुग्गुन और संदल श्रीवास्तव की गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस को भ्रमित करने के लिए घर का सामान अस्त-व्यस्त किया गया था ताकि यह मामला लूट से जुड़ा दिखाई दे। हत्या के बाद जिस तरह से परिजन बयान बदल रहे थे उससे पुलिस को उन पर पहले दिन से ही शक हो गया था।

करोड़ों का मकान बना मुसीबत

जुग्गुन और संदल की हत्या एक करोड़ का मकान और बैंक बैलेंस हथियाने के लिए की गई। प्रॉपर्टी को लेकर इन दोनों का अपने भाई अंजनी से कई बार विवाद हुआ था। हत्या के एक दिन पहले भी इनके बीच मकान को लेकर कहासुनी हुई थी।

बेटियों की शादी के लिए परेशान था अंजनी

इंस्पेक्टर गुडंबा अखिलेश पांडेय ने बताया कि बड़ी बहन जुग्गुन ने पहले अपनी प्रॉपर्टी का हिस्सा अंजनी की बड़ी बेटी ऋचा को देने का फैसला किया था। उधर अंजनी ने जुग्गुन और संदल से पैसों की मांग की। मांग पूरी न होने पर उसने इनसे झगड़ा किया जिस पर जुग्गुन ने धमकी दी कि वह सारी प्रॉपर्टी छोटी बहन संदल के नाम कर देगी। जिसके बाद अंजनी और उसके बेटे ध्रुव धु्रव ने योजना बनाकर दोनों की हत्या कर दी।

कई लोगों से पूछताछ

हत्या के बाद पुलिस ने परिवार और किराएदार समेत एक दर्जन लोगों को हिरासत में ले पूछताछ की। जिसमें सामने आया कि प्रॉपर्टी को लेकर जुग्गुन और संदल का अंजनी से विवाद चल रहा था।

नार्को टेस्ट की बात पर टूटे

पुलिस को जब यकीन हो गया कि हत्या अंजनी और ध्रुव ने की है तो उन्होंने इन दोनों का नार्को टेस्ट कराने की बात कही। इस पर दोनों टूट गए और इन्होंने कबूल कर लिया कि हत्या इन्हीं ने प्रॉपर्टी के लिए की है।