- आशियाना एरिया का मामला, शव की नहीं हो सकी शिनाख्त

LUCKNOW :

आशियाना के रिहायशी इलाके में शनिवार को खाली प्लॉट में युवक का शव मिलने से हड़कंप मच गया। शव चार दिन पुराना बताया जा रहा है और मृतक के हाथ पैर भी बांधे गए थे। बदबू आने पर स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रही है ताकि जिससे कोई क्लू मिल सके।

बंधे हुए थे हाथ पैर

आशियाना सेक्टर एच स्थित संगम विहार कॉलोनी के मकान संख्या 22 निवासी बाबा साहब भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी के पूर्व सहायक कुलसचिव डॉ। निर्मल सीपी भिलवारिया के मकान से सटे कस्टम विभाग में अधीक्षक के पद पर तैनात एसके रक्षित की बहन के नाम के खाली प्लाट है। इसी प्लाट में लगभग 30 वर्षीय युवक का क्षत-विक्षत शव पड़ा देखा गया। स्थानीय निवासी जय सिंह ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस खाली पड़े प्लॉट की बाउंड्रीवाल को तोड़कर अंदर घुसी तो प्लास्टिक के पाइप, साड़ी व सैलो टेप से लपेट कर हाथ व पैर बंधा युवक का शव देख बरामद किया। एसओ आशियाना आरके शर्मा ने मौके पर फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को बुलाया। इसके साथ ही मौके पर पहुंची सीओ कैंट तनु उपाध्याय ने आस-पास के लोगों से शव की शिनाख्त कराने का प्रयास किया लेकिन, पहचान नहीं हो सकी।

हाथ में चोट के निशान

मृत युवक के दाहिने हाथ में तीन गहरे चोट के निशान थे और दोनों हाथों को पाइप व रस्सी के सहारे पैरों से बांध दिया गया था। दाहिने हांथ की कलाई में कलावा और राखी बंधी थी। जबकि अंगुली में पहन रखी थी मूंगे की अंगूठी थी। वहीं शव से चंद कदम की दूरी पर ही बरामद एक कपड़े के हैंड बैग से चार जोड़ी कपड़े, टूथ पेस्ट, ब्रश व जीभी आदि मिला है । फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की जांच के बाद पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। वहीं पुलिस को खाली प्लांट के बगल की छत में सिगरेट के कुछ टुकड़े और खून के धब्बे भी मिले है।

शव की शिनाख्त करने पहुंचा एक युवक

घटना की जानकारी के लगभग तीन घंटे बाद घटना स्थल पर लगभग 25 वर्षीय हैप्पी सिंह नामक युवक एक फोटो लेकर घटनास्थल पर पहुंचा था। हैप्पी का कहना था कि हरियाणा निवासी हरीश घइया नामक अधेड़ सरोजनी नगर से राजेंद्र कौर नामक महिला व दो बच्चों को लेकर भागा है 13 अगस्त को जिसका केस भी सरोजनी नगर थाने में दर्ज है। हैप्पी ने शव को नहीं पहचाना। एसओ आशियाना आरके शर्मा ने बताया कि शव की शिनाख्त नही हो पाई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। साथ ही मृतक की पहचान के लिए आस-पास थानों में दर्ज गुमशुदगी की छानबीन की जा रही है।