Kolkata knight riders beat delhi daredevils by four wicket ipl 2017

Sports

IPL 2017: कोलकाता नाइटराइडर्स की पांच मैचों में चौथी जीत, दिल्ली डेयरडेविल्स को 4 विकेट से दी मात

by Shweta Mishra

Tue 18-Apr-2017 09:13:02

indian premier league 2017,delhi daredevils,kolkata knight riders,ipl live cricket,ipl cricket score,ipl live,cricket score,ipl,ipl t20 2017,ipl 10,ipl tenth edition,live cricket score,ball by ball,live cricket,score board,commentary,ipl match report,delhi daredevils vs kolkata knight riders,

दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच कल सोमवार को मुकाबला हुआ है। जिसमें कोलकाता ने बाजी मारी। पहले लड़खड़ाई कोलकाता टीम के यूसुफ पठान और मनीष पांडेय के बीच हुई शतकीय साझेदारी से मैच आखिरी में पलट गया। उसने दिल्ली डेयरडेविल्स को 4 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की। इससे अंकतालिका में यह टीम शीर्ष पर पहुंच गई।

पांच मैचों में चौथी जीत
यूसुफ पठान (59) और मनीष पांडे (69 नाबाद) के बीच हुई चौथे विकेट की शतकीय भागीदारी से कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने सोमवार को आईपीएल 2017 में दिल्ली डेयरडेविल्स पर 4 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। इस जीत के साथ केकेआर एक बार फिर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। दिल्ली के 7 विकेट पर 168 रनों के जवाब में केकेआर ने 1 गेंद शेष रहते 6 विकेट खोकर जीत दर्ज की। यह उसकी पांच मैचों में चौथी जीत है।

बैकवर्ड पाइंट पर शानदार कैच
केकेआर ने इस मैच में कोलिन डी ग्रैंडहोम (1) को पारी की शुरुआत के लिए भेजा लेकिन वे जहीर खान के पहले ही अोवर में सैम बिलिंग्स को कैच दे बैठे। अभी केकेआर इस सदमे से उबरा भी नहीं था कि विकेटकीपर रिषभ पंत ने पैट कमिंस की गेंद पर रॉबिन उथप्पा (4) का शानदार कैच लपका। केकेआर की मुश्किलें बढ़ गई जब गौतम गंभीर (14) ने जहीर की गेंद को हवा में खेला और एंजेलो मैथ्यूज ने बैकवर्ड पाइंट पर शानदार कैच लपका।

टीम की तरफ झुका दिया
21 रनों पर 3 विकेट खोने के बाद पठान और पांडे ने पारी को संभाला और शतकीय भागीदारी (110) की। इस साझेदारी को क्रिस मॉरिस ने पठान को अपनी ही गेंद पर कैच कर तोड़ा। उन्होंने 39 गेंदों में 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 59 रन बनाए। इसके बाद पांडे टीम को जीत तक ले गए। अंतिम अोवर में केकेआर को जीत के लिए 9 रन चाहिए थे और पांडे ने चौथी गेंद पर छक्का लगाकर मैच का पलड़ा अपनी टीम की तरफ झुका दिया।

दिल्ली की तेज शुरुआत
पांडे 49 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 69 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके पहले दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सैम बिलिंग्स और संजू सैमसन ने दिल्ली को तेज शुरुआत दिलाई। नाथन कोल्टर नाइल ने बिलिंग्स (21) को विकेटकीपर रॉबिन उथप्पा के हाथों झिलवाया। अभी दिल्ली इस सदमे से उबरी भी नहीं थी कि उमेश यादव ने सैमसन को उथप्पा के हाथों झिलवाया। सैमसन ने 25 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 39 रन बनाए। रिषभ पंत ने 16 गेंदों में तूफानी बल्लेबाजी कर 2 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 38 रन बनाए।

इलेवन में दो बदलाव किए
केकेआर की ओर से पहला मैच खेल रहे नाथन कोल्टर नाइल ने सर्वाधिक 4 ओवर्स में 22 रन देकर 3 विकेट झटके। क्रिस वोक्स, सुनील नरेन और उमेश यादव की झोली में 1-1 विकेट आए। दिल्ली ने मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए। शाहबाज नदीम की जगह मोहम्मद शमी और कोरी एंडरसन की जगह एंजेलो मैथ्यूज को जगह दी गई। केकेआर ने भी टीम में एक बदलाव कर ट्रेंट बोल्ट की जगह नाथन-कोल्टर नाइल को शामिल किया गया।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Related News
+