ड्डढ्डद्धद्बह्यद्धद्गद्म.श्चद्ब4ह्वह्यद्ध@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: लौहनगरी के लाल की सुरमयी आवाज ने इन दिनों यूट्यूब के साथ ही गूगल पर भी धमाल मचा रखा है। के। गौतम प्रोडक्शन के नाम से बनाई गई इस वीडियो एल्बम 'गूंज' ने एक माह में यूट्यूब पर 6 हजार से ज्यादा लाइक्स बटौरी है। इसे गूगल की सारी डाउनलोडिंग वेबसाइट्स ने डायरेक्टर अपनी वेबसाइट पर उपलब्ध कराया है। अब तक गूगल की अलग-अलग वेबसाइट्स से करीब 35 हजार से ज्यादा लोगों ने सांग के एमपी-थ्री वर्जन को डाउनलोड किया है। यह देखते हुए गूगल ने 'गूंज' को बॉलीवुड सांग से भी हाई रेटिंग में रखा है। इसके अलावा कुशाग्र की पॉपलैरिटी को देखते हुए इंस्टाग्राम ने मूडअप के लिए ऑफर किया है।

विवेक विद्यालय से स्कूलिंग

एलआईजी फ्लैट निवासी विजय चौबे के बेटे कुशाग्र गौतम (18 साल) ने 'गूंज' सांग को गाया है। कुशाग्र ने अपनी स्कूली शिक्षा गोविंदपुर स्थित विवेक विद्यालय से की है। फिलहाल वह एमआईटी से मेडिकल की तैयारी कर रहे हैं। शनिवार को दैनिक जागरण आई नेक्स्ट से खास बातचीत में कुशाग्र ने बताया कि स्कूल से ही उसे इंडियन क्लासिकल म्यूजिक में दिलचस्पी थी। वे अपना आदर्श अपनी स्कूल की म्यूजिक टीचर काकूली सरकार को मानते हैं।

ऐसे मिला कॉन्फिडेंस

कुशाग्र गौतम ने बताया कि 2015 में अनुपम खैर की मूवी 'कानू' की शूटिंग चल रही थी। इसमें वे स्पोर्टिग एक्टर का किरदार कर रहे थे। उन्होंने बताया कि कानू के शूट पर मूवी के एक सांग की शूटिंग चल रही थी। सांग की शूटिंग के दौरान स्टूडियो में कुशाग्र भी मौजूद थे। वे भी शूटिंग के बाद उस गाने के बोल को हल्की आवाज में गुनगुना रहे थे। इसपर सांग के डायरेक्टर पीसी बनर्जी ने कुशाग्र को पूरा सांग सुनाने को कहा। सांग सुनने के बाद डायरेक्टर ने कुशाग्र से कहा कि अगर इस गाने की शूटिंग कंप्लीट नहीं होती, तो ये सांग तुमसे ही शूट करवाते। इसके बाद कुशाग्र के फ्रेंड्स ने भी उसका खूब सपोर्ट किया। इसे देखते हुए कुशाग्र ने अपनी आवाज को लोगों तक पहुंचाने की ठान ली।

मिला अच्छा रिस्पांस

कुशाग्र बताते हैं कि यूट्यूब और गूगल की अलग-अलग साइट्स पर बॉलीवुड सांग को कवर सांग में कनवर्ट कर अपलोड करने की होड़ सी मची थी। इसी दौरान वे कवर पॉप सिंगर सनम पुरी बैंड की टीम व मिलीन्द गाबा से काफी इंस्पायर हुए। इसके बाद कुशाग्र ने अपने क्लासमेट विशू सिंह के साथ मिलकर अपना पहला सांग 'सजना तेरे बिना' रिकार्ड कर यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया। सांग अपलोड करने के 30 दिनों के अंदर ही 8 हजार से ज्यादा लाइक मिले। इससे कुशाग्र का हौसला बुलंद हुआ। इसके बाद कुशाग्र ने पाकिस्तानी पंजाबी सांग 'तेनू तकियां' का कवर सांग अपलोड किया इससे भी अच्छा रिस्पांस मिला। तब जाकर कुशाग्र ने सांग की लिरिक्स भी खुद से लिखना व कंपोज करना शुरू कर दिया।

पापा को देखकर डर गए

कुशाग्र बताते हैं कि एक बार वे अपने घर में गाने की शूटिंग दोस्तों के साथ कर रहे थे। इसी क्रम में उनके पिता घर आ पहुंचे। उनको देखकर कुशाग्र का चेहरा डर के मारे लाल हो गया, लेकिन मां ने उसके पिता को समझा-बुझाकर शांत कराया। अब बेटे की कामयाबी देख कुशाग्र के पेरेंट्स भी उसे सिंगिंग में करियर की राह दिखा रहे हैं।