एलएलएम, एमलिब व एमफिल में एडमिशन 18 को

Sun 13-Aug-2017 07:41:11

15 के बाद होगा admission

- काशी विद्यापीठ में एलएलएम, एमलिब व एमफिल में एडमिशन के लिए काउंसलिंग 18 को

- हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज में तीन कोर्स का कट ऑफ लिस्ट वेबसाइट पर अपलोड

VARANASI

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में एलएलएम, एमलिब व एमफिल (हिन्दी, समाज शास्त्र व अर्थशास्त्र) सब्जेक्ट में एडमिशन के लिए काउंसलिंग की डेट शनिवार को डिक्लेयर कर दी गई। एडमिशन सेल के कन्वीनर प्रो। चतुर्भुज नाथ तिवारी ने बताया कि लॉ फैकल्टी में मेल कैंडीडेट्स की और सोशल वर्क फैकल्टी में फीमेल कैंडीडेट्स की काउंसलिंग क्8 अगस्त को सुबह क्0 बजे से होगी। इसके लिए संबंधित कैंडीडेट्स को सूचना मोबाइल पर मैसेज के थ्रू भेज दी गयी है।

ख्0क्ब् के बाद का न हो सर्टिफिकेट

एडमिशन के लिए पहुंचने वाले कैंडीडेट्स अपने साथ जरूरी सर्टिफिकेट लाना न भूलें। बताया कि ओबीसी कैंडीडेट अपना जाति प्रमाण पत्र व एससी/एसटी कैंडीडेट अपना आय प्रमाण पत्र एक अगस्त ख्0क्ब् के बाद का ही बना हुआ लाएं। विवाहित महिला अभ्यर्थी को जाति प्रमाण पत्र पिता के नाम से बना हुआ तथा आय प्रमाण पत्र पति के नाम से बना हुआ लाना होगा, अन्यथा वे सम्भावित लाभ से वंचित हो जाएंगी। इसके अलावा सभी प्रमाण पत्रों की ओरिजिनल व फोटो कॉपी भी लाना होगा। एडमिशन के लिए अर्हकारी परीक्षा पास कैंडीडेट ही उपस्थित हों। एडमिशन फॉर्म में वेटेज का मूल प्रमाण पत्र भी साथ लाएं.

कार्ड बनेगा दिव्यांगों का मददगार

सेंट्रल गवर्नमेंट दिव्यांगजनों को यूडीआईसी कार्ड दे रहा है, जिसके आधार पर उन्हें देश के किसी भी स्टेट में सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सकेगा। स्टेट की सीमाओं के कारण योजनाओं से वंचित दिव्यांगजनों को राष्ट्रीय स्तर पर नए अधिकार मिलेंगे। यह बातें छात्र कल्याण संकाय- महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की ओर से आयोजित 'सुगम्य भारत' विषयक सेमिनार में मुख्य आयुक्त विकलांग (सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय) डॉ। कमलेश कुमार पांडेय ने बतौर चीफ गेस्ट कहीं। अध्यक्षता करते हुए छात्र कल्याण संकायाध्यक्ष प्रो। रवि प्रकाश पांडेय ने कहा कि दिव्यांगों के लिए सुगम्य वातावरण तैयार किया जाना बेहद जरूरी है। संचालन डॉ। सुनील कुमार व थैंक्स प्रो। राम प्रकाश द्विवेदी ने दिया। इस अवसर पर डॉ। उत्तम ओझा, प्रो। शंभू उपाध्याय, प्रो। राजेश मिश्रा, प्रो। राजेंद्र प्रसाद सिंह, प्रो। नलिनी श्याम कामिल उपस्थित रहे।

हरिश्चंद्र में कल अवकाश

श्री हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज में शनिवार को एमए हिन्दी में एडमिशन के लिए कट ऑफ लिस्ट डिक्लेयर कर दिया गया है। इसके अलावा एमए इंग्लिश व एमएससी फिजिक्स में भी एडमिशन के लिए कट ऑफ लिस्ट डिक्लेयर कर दिया गया है। इसे कॉलेज की वेबसाइट पर देखा जा सकता है। प्रिंसिपल प्रो। सोहन लाल यादव ने बताया कि इन कोर्सेज में काउंसलिंग की डेट जल्द डिक्लेयर कर दिया जाएगा। बताया कि कॉलेज में क्ब् अगस्त को श्री कृष्ण जन्माष्टमी का अवकाश रहेगा।

inextlive from Varanasi News Desk

 
Web Title : Kvp News