- जाम से निजात दिलाने को बनाया गया हाईटेक ट्रैफिक कंट्रोल रूम

- कंट्रोल रूम में शहर के ट्रैफिक पर नजर रखेगी पुलिस

Meerut । ट्रैफिक प्रचार वाहन से लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक किया जाएगा। इस वैन का शुभारंभ शुक्रवार को एडीजी प्रशांत कुमार ने हरी झंडी दिखाकर किया। इससे पहले उन्होंने ट्रैफिक कंट्रोल रूप का भी शुभारंभ किया। एडीजी ने बताया कि मेरठ जैसा ट्रैफिक कंट्रोल रूम हर जिले में बनाया जाएगा। चूंकि जाम की समस्या हर जिले में है। ट्रैफिक कंट्रोल रूम लोगों को जाम छुटकारा दिलाएगा।

ये है खासियत

एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेई का कहना है कि जाम को मुक्त कराने के लिए हाईटेक ट्रैफिक कंट्रोल को बनाने में करीब छह महीने लगे हैं। इसमें करीब 40 लाख रुपये का खर्चा आया है। शहर के जाम वाले मुख्य चौराहों को चिह्नित करके हाईटेक टेक्नोलोजी से युक्त कैमरे लगाए गए है। जो चौराहों की हर गतिविधियों को अपने कैमरों में कैद करते रहेंगे।

लाइव होगा ट्रैफिक

कंट्रोल रूम में शहर के चौराहों का लाइव देखा जा सकेगा। ट्रैफिक पुलिस के अलावा स्थानीय पुलिस भी इसकी मदद ले सकती है। चूंकि शहर के मेन चौराहों पर लगे कैमरे सभी को कैद करना शुरू कर देंगे।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर एसएसपी मंजिल सैनी, एसपी सिटी मान सिंह चौहान, एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेई, एसपी देहात राजेश कुमार समेत कई पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।