Live cricket score India vs Sri Lanka 3rd Test Day 1 Pallekele

Sports

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में पूरी की पूरी टीम इंडिया करेगी 'डेब्यू'

by Abhishek Tiwari

Sat 12-Aug-2017 11:02:05

ind vs sl,ind vs sl test,ind vs sl test series,ind vs sl test 2017,pallekele,pallekele ground,india vs sri lanka

12 अगस्‍त को श्रीलंका के खिलाफ तीसरा टेस्‍ट खेलते ही पूरी भारतीय टीम नया कीर्तिमान रच देगी। जिस मैदान पर यह मैच होगा, इससे पहले टीम इंडिया यहां कभी नहीं खेली। एक तरह से यह पूरी टीम इंडिया का इस मैदान पर डेब्‍यू मैच होगा।

पाल्लेकेले मैदान पर पहली खेलेगी टीम इंडिया
श्रीलंका के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सिरीज में भले ही टीम इंडिया ने अनबीटेन लीड हासिल कर ली हो, लेकिन अब तीसरे टेस्ट में वो 'डेब्यू' करने वाली है। चौंकिए नहीं, दरअसल 12 अगस्त से पाल्लेकेले मैदान पर सिरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट खेला जाएगा। इस मैदान पर टीम इंडिया पहली बार टेस्ट मैच खेलेगी। अब तक टीम इंडिया ने इस मैदान पर एक ही वनडे मैच खेला है, जो उसने 5 साल पहले श्रीलंका के खिलाफ खेला था। उस मैच में टीम इंडिया को जीत मिली थी।

सिर्फ पांच मैच हुए हैं यहां

पाल्लेकेले के मैदान की बात करें तो अब तक इस मैदान पर 5 ही टेस्ट मैच खेले गए हैं, जिसमें श्रीलंका को एक में जीत और एक में हार मिली है, जबकि 3 टेस्ट मैच ड्रॉ रहे हैं। श्रीलंका के लिए अच्छी बात ये है कि पिछले मुकाबले में उसने यहां आस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को मात दी है।

पहली बार कर सकता है क्लीन स्वीप
पाल्लेकेले टेस्ट में इंडिया के पास इतिहास रचने का मौका है। टीम इंडिया के 85 साल के टेस्ट इतिहास में कोई भी कप्तान विदेशी जमीं पर 3 या उससे ज्यादा टेस्ट मैचों की सिरीज को क्लीन स्वीप नहीं कर सका है। टीम इंडिया ने 2004 में बांग्लादेश और 2005 में जिंबॉब्वे में सिरीज जरूर क्लीन स्वीप की थी, लेकिन वो सिर्फ 2 टेस्ट मैचों की सिरीज थी। इस बार विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया को पहली बार सिरीज को 3-0 से जीतने का मौका मिला है।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Related News
+