Live reporting supreet kaur meet these tv anchors when weeping in program

Trending

टीवी एंकर्स की कहानी कोई खबर देते रो पड़ी तो किसी ने सुनाई अपने ही पति की मौत की खबर

Tue 11-Apr-2017 12:03:02

अक्‍सर लोग टीवी एंकर को देखकर यही बोलते हैं कि इनकी जॉब कितनी शानदार है। लोगों को शायद यह नहीं पता है कि उनके जैसा बनना इतना आसान नहीं है। इस पद पर रहकर भाव और विचार पर काबू रखना बेहद जरूरी होता है। जबकि कई बार एंकार को ऐसे हालातों का सामना करना पड़ता है, जहां पर ऐसा कर पाना मुश्‍िकल होता है। इन दिनों न्‍यूज एंकर सुप्रीत कौर काफी चर्चा में हैं। ऐसे में आइए आज पढ़ते हैं कुछ टीवी एंकर्स की कहानी कोई खबर देते रो पड़ी तो किसी ने सुनाई अपने ही पति की मौत की खबर...

पति की मौत की खबर पढी
छत्तीसगढ़ के चैनल आईबीसी-24 में काम करने वाली न्यूज एंकर सुप्रीत कौर के साथ ही एक दर्दनाक घटना घटी। हाल ही में लाइव एंकरिंग में उन्‍हें एक अपने पति की मौत की खबर पढ़नी पढ़ी। यह ऐसी दर्दनाक घटना थी कि जिसमें भावनाओं पर काबू कर पाना काफी मुश्‍िकल था फिर भी सुप्रीत ने खबर को पूरा किया। उन्‍होंने अपने आंसुओं को इस कदर रोका कि चेहरे पर दर्द वाला भाव न झलके। ऐसे में सुप्रीत कौर के इस जज्‍बे को लोग सलाम कर रहे हैं।



बुलेटिन पढ़ते वक्त रोने लगी
पाक के आर्मी स्कूल में हुआ आतंकी हमला ऐसा था जिसने सारी दुनिया को झकझोर कर रख्‍ा दिया था। इस हादसे को बड़ी संख्‍या में बच्‍चों की मौत से पर लोगों के आंसू रुकने का नाम नही ले रहे थे। ऐसे में पाकिस्‍तान की एक न्‍यूज एंकर सनम जब इस घटना की न्‍यूज पढ़ रह थीं। उस समय उन्‍होंने खुद को काफी रोके रखा था कि उनसे आंसू न बहने पाएं। हालांकि वह ऐसा नहीं कर पाई और खबर पढ़ते हुए रोने लगीं।



घायल बच्चे को देख नहीं रुके आंसू
उत्तरी सीरिया के अलेप्पो में हुए हवाई हमले के दौरान भी सीएनएन की एंकर खुद को नहीं संभाल सकी थी। वह घायल 5 साल के बच्चे की स्‍टोरी के बारे में बताते हुए लगातार अपने आंसुओं पर काबू करते दिखीं थीं। उनकी आवाज रुंध गई थी। इस एंकर का ऐसा संघर्ष करने का वीडियो चैलन के फेसबुक पेज पर भी दिखा जो खूब वायरल हुआ था।


 
स्‍टूडियों के पीछे जाकर रोई
पाकिस्तान में जब कव्वाल अमजद साबरी की हत्या कर दी गई थी तब भी वहां पर एक एंकर रो पड़ी थी। एक लाइव टीवी प्रोग्राम पेश कर रही एंकर को जब उनकी हत्‍या की खबर मिली तो उसे यकीन नहीं हो रहा था। हालांकि जब यह कंफर्म हो गया तो उनके आंसू बहने लगे और वह स्‍टूडियो से बाहर चली गई। इस दौरान वह माइक में ही सुबक रही थीं।



तानाशाह की मौत पर रो पड़ी
उत्तरी कोरिया की न्‍यूज एंकर री चुन लंबे समय से इस प्रोफेशन में हैं। उन्‍होंने ही उत्‍तरी कोरिया में हाइड्रोजन बम के टेस्ट होने की खबर पढ़ लोगों को न घबराने की सलाह दी थी। ऐसे में उन्‍होंने जब देश के फाउंडिंग फादर और तानाशाह किम टू संग की मौत की खबर सुनाई तो उस वक्‍त वह अपने आप पर कंट्रोल नहीं कर पाई थीं। इसके बाद दूसरी बार जब सुप्रीम लीडर और तानाशाह किम जोंग इल की मौत की खबर पर वह रोने लगीं थीं।
रोजाना इस्‍तेमाल होने वाली वो चीजें जो अगले 50 साल बाद नहीं दिखेंगी

तो यहां से आया हाई फाईव!

 Interesting News inextlive from Interesting News Desk

Related News