BAREILLY: एलएलबी के फेल स्टूडेंट्स और ईवन समेस्टर एग्जाम्स को लेकर हुए हंगामे के बाद आरयू अब इसे गंभीरता से ले रहा है। आरयू जल्द ही इस मसले पर एग्जामिनेशन कमेटी की मीटिंग बुलाएगा। जिसमें एलएलबी का मेन एग्जाम कंडक्ट कराने और स्पेशल बैक कराने को लेकर डिसिजन लिया जाएगा। आरयू ने इन दोनों मसलों पर स्टूडेंट्स को आश्वासन दे चुका है। लेकिन फाइनल डिसिजन एग्जामिनेशन कमेटी को ही करना है।

क्या है मामला

एलएलबी, बीबीए और बीसीए का मेन एग्जाम आरयू जुलाई में कंडक्ट कराना चाहता है। लेकिन रिजल्ट में देरी होना और फिर स्टूडेंट्स यूनियन इलेक्शन में वोटर न बन पाने को लेकर आशंकित होने पर स्टूडेंट्स इसे जून में ही कंडक्ट कराना चाहते हैं। वहीं एलएलबी में काफी संख्या में स्टूडेंट्स फेल हो गए हैं। स्टूडेंट्स की डिमांड है कि मेन एग्जाम के साथ ही स्पेशल बैक का एग्जाम भी कंडक्ट करा लिया जाए। ताकि स्टूडेंट्स का एक वर्ष खराब होने से बच गए। स्पेशल बैक म् महीने बाद ही कंडक्ट कराया जाता है। ऐसे में स्टूडेंट्स ने इसे अभी कंडक्ट कराने की मांग रखी है। इन दोनों मसलों पर रजिस्ट्रार एके सिंह ने बताया कि परीक्षा समिति की बैठक जल्द ही बुलाई जाएगी। परीक्षा समिति में जो भी डिसिजन होगा उसका पालन किया जाएगा।

स्पेशल बैक को लेकर किया घेराव

उधर सैटरडे को सछास के स्टूडेंट्स मेंबर्स ने लॉ के फेल स्टूडेंट्स के साथ रजिस्ट्रार का घेराव किया। रोहित यादव, अभिषेक, शरद, अक्षय, राजप्रताप, विकास, शिवांस समेत कई स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रार के ऑफिस में ही हंगामा किया। उन्होंने स्पेशल बैक के मुद्दे को पुरजोर तरीके से उठाया। स्टूडेंट्स को जीरो मा‌र्क्स दिए जाने को लेकर हंगामा काफी बढ़ गया। स्टूडेंट्स वहीं ऑफिस में ही धरने पर बैठ गए। काफी देर तक प्रदर्शन करने के बाद मामले को शांत कराया गया।