फॉल्ट ने किया सबको परेशान

Mon 17-Jul-2017 07:40:13

- शहर के कई एरिया में शनिवार की रात भर होती रही आंख मिचौली

- तारामंडल में ही दोपहर को 250 केवीए का जल गया ट्रांसफॉर्मर

GORAKHPUR: शहर में बिजली कटौती का सिलसिला कम होने का नाम नहीं ले रहा है। स्थिति यह है कि डेली शहर में किसी न किसी एरिया में फॉल्ट होने के कारण बिजली गुल हो जा रही है। शनिवार की रात भगत सिंह चौराहा और कांशीराम आवासीय कॉलोनी में आंख मिचौली होती रही तो नार्मल सब स्टेशन से भी जुड़े कई एरिया में बिजली गुल होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ गया.

अचानक बढ़ गए फॉल्ट

बिजली विभाग फॉल्ट कंट्रोल करने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रहा है। डेली फॉल्ट हो रहे हैं। रविवार की सुबह 9 बजे ही रुस्तमपुर में बिजली गुल हो गई तो शाम को 6 बजे आई। वहीं राप्तीनगर फेज- 1 में एक व्यक्ति द्वारा नाली निर्माण के लिए जेसीबी से खोदाई के दौरान 11 हजार केवी का केबल कट गया, जिससे दोपहर 2.15 बजे से लेकर 3.30 बजे बिजली गुल रही। वहीं तारामंडल सब स्टेशन से जुड़े रेल विहार में शाम 5 बजे 250 केवीए का ट्रांसफॉर्मर जल गया, जिसको शाम 7.30 बजे बदला गया। वहीं तारामंडल के स्वीच यार्ड में 33 हजार केवी का जंपर 10 बजे उड़ गया, जिसको 11 बजे के लगभग तो सही कर दिया गया है, लेकिन अचानक लोड बढ़ने के कारण सब स्टेशन से जुड़े सभी एरिया में पूरी रात बिजली की आंख मिचौली होती रही। दूसरी तरफ पूरे दिन राप्ती नगर सब स्टेशन की बिजली गुल होने से शाम को जब सप्लाई चालू हुई तो अचानक फॉल्ट होने लगे, राप्तीनगर फेज 2, 3, और 4 में रात 10 बजे बिजली सप्लाई नार्मल हुई तो राप्तीनगर एरिया के रेल विहार में रात 12 बजे से लेकर भोर 4 बजे तक चार बार बिजली कटी। यही हाल खोराबार सब स्टेशन से जुड़े आवास विकास कॉलोनी कूड़ाघाट फीडर पर भी रही।

आज गुल रहेगी बिजली

स्काडा योजना में काम करने के लिए सोमवार को शहर के कई एरिया में तीन से चार घंटे तक बिजली गुल रहेगी। यह जानकारी महानगर विद्युत वितरण निगम के एसई एके सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि इंडस्ट्रीयल एरिया सब स्टेशन से जुड़े जनप्रियविहार कॉलोनी और इंडस्ट्रियल एस्टेट फीडर की बिजली सुबह 11 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक बिजली गुल रहेगी, जिससे जुड़े एरिया हुमायूपुर, रामनगर, जाहीबाबाद, दिग्विजयनगर कॉलोनी, नौरंगाबाद, जटेपुर, राजारामपुरम, जनप्रियविहार कालोनी, हुमायूंपुर, जगेसरपासी एरिया की बिजली गुल रहेगी। राप्तीनगर एसडीओ वाईके चतुर्वेदी ने बताया कि मरम्मत कार्य होने के कारण मेडिकल कालेज सब स्टेशन से जुड़े सेट्ठी और चारगांवा फीडर और ट्रांसफॉर्मर की लोडिंग बैलेंस के कार्य करने के कारण राप्तीनगर सब स्टेशन सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक बंद रहेगा।

inextlive from Gorakhpur News Desk

 
Web Title : Local Fault Created Hours Of Powercut In Gorakhpur