- लैंडमार्क की सीसीटीवी फुटेज में नयन शाह के साथी विकास की कई लोगों से बातचीत के प्रमाण मिले

- पहचान करने में जुटी पुलिस, नयन शाह दो नहीं तीन लोगों से ले रहा था काम

- हनीफ और बंटी के खिलाफ लुकआउट नोटिस, अजमेर में बंटी के भाई से पूछताछ

KANPUR: होटल लैंडमार्क में रुके आईपीएल मैच में काले कारनामे करने वाले नयन रमेश शाह और उसके कारिंदे विकास चौहान ने होटल में अपना जाल बिछाया था। होटल में सट्टेबाजी और फिक्सिंग के प्रयास करने वाले तीन लोग नहीं बल्कि एक चौथा शख्स भी था। यह बात होटल की सीसीटीवी फुटेज से पुख्ता हुई है, जिसमें विकास चौहान तीन लोगों से अलग-अलग जगहों पर बातचीत करते हुए दिखाई पड़ा है। इनमें एक शख्स विकास के साथ लगातार रहा है। वहीं बाकी दोनों की पहचान के प्रयास पुलिस कर रही है। उधर, बड़े बुकी यानी हनीफ और बंटी पर शिकंजा कसते हुए पुलिस ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी ि1कया है।

तीन नहीं चार हैं।

पुलिस ने होटल से तो नयन रमेश शाह, विकास चौहान और रमेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन आईपीएल में काले कारनामे करने वाले यह तीन शख्स नहीं थे बल्कि एक और चौथा शख्स भी था। जो कि पुलिस की गिरफ्त से बच गया। वह लगातार होटल में आता जाता रहा। लेकिन होटल से मिले सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल में वह सामने आ गया। ये शख्स विकास के साथ दिखाई दिया है। वहीं विकास इस शख्स के साथ दो और लोगों से बातचीत करता फुटेज में दिखाई पड़ा है। ये तीनों ही लोग कौन हैं। यह अभी साफ नहीं है। अगर पुलिस तीनों आरोपियों से दोबारा पूछताछ करती है तो शायद यह साफ हो सके। पुलिस सूत्रों की माने तो यह चौथा शख्स कानपुर में इनका लोकल हैंडलर हो सकता है, जिसके जरिए सट्टे के पैसे का लेनदेन हुआ हो।

हनीफ और बंटी के खिलाफ लुकआउट नोटिस

नयन शाह के बॉस बताए जा रहे बुकी बंटी अजमेरी और अफ्रीका के हनीफ के विदेश भाग जाने की आशंका के चलते पुलिस ने दोनों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। अजमेर में बंटी के घर छापेमारी से पहले ही वह परिवार समेत भाग निकला। वहीं नयन शाह के मोबाइल से मिले गुजरात के बुकी हनीफ की लोकेशन भी नहीं मिलने से पुलिस सतर्क हो गई। दोनों विदेश न भाग जाएं इससे पहले कानपुर पुलिस ने दोनों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया। ऐसे में अगर वह किसी भी एयरपोर्ट से फ्लाइट लेते हैं तो उन्हें पकड़ लिया जाएगा।

------------

बॉक्स में लगाएं

------------

तो हो जाएगी जमानत

सट्टेबाजी के आरोप में जेल भेजे गए नयन रमेश शाह, विकास चौहान और रमेश कुमार जल्द ही कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी डाल सकते हैं। जेल में उनसे कुछ वकीलों ने मुलाकात की है। सूत्रों की माने तो मंडे को ही उनकी तरफ से जमानत अर्जी दाखिल की जाएगी। गैंबलिंग एक्ट में वैसे भी 7 साल से कम की सजा है। कानूनी जानकारों के मुताबिक ऐसी स्थिति में उन्हें जमानत में ज्यादा दिक्कत नहीं होगी। उधर, पुलिस ने भी तीनों से अपनी पूछताछ पूरी होने की बात कही है।

बंटी के भाई से पूछताछ

बुकी बंटी को पकड़ने अजमेर गई कानपुर पुलिस की स्पेशल टीम और बीसीसीआई की विजिलेंस टीम ने सैटरडे को बंटी के भाई अमित से अजमेर में पूछताछ की। बंटी की लोकेशन से लेकर सट्टेबाजी के उसके काम पर हुई लंबी पूछताछ में कई अहम जानकारियां भी मिली हैं। पुलिस बंटी और हनीफ के बीच रिश्तों को लेकर भी जांच कर रही है। साथ ही बुकीज के इस नेटवर्क की तह तक जाने की कोशिश में हैं। जोकि आईपीएल में सट़्टे के अलावा फिक्सिंग की भी कोशिश करते हैं।