- बैंक से रुपए निकालकर पैदल ही घर जा रहा था युवक

GORAKHPUR: गोरखनाथ एरिया के राजेंद्र नगर मोहल्ले में बाइक सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े पांच लाख रुपए लूट लिए और आसानी से भाग निकले। सूचना मिलने पर एसएसपी राजेंद्र प्रसाद पांडेय मौके पर पहुंचे। पीडि़त के अलावा आसपास के लोगों से घटना की जानकारी ली। शुरुआती जांच में पुलिस घटना को फर्जी मान रही है।

पीछे से आए बदमाश छीन ले गए झोला

महराजगंज, कोल्हुई बाजार के जिगिनिया निवासी राम अचल गल्ला कारोबारी हैं। उसने गोरखनाथ के हरीकृष्ण नगर निवासी रोहित जायसवाल और बनकटवा का कमल एक साथ मिलकर गल्ले का कारोबार करते हैं। कुछ दिन पहले राम अचल ने गल्ले की सप्लाई दी थी। इसका बकाया पांच लाख रुपए लेने के लिए रामअचल ने अपने छोटे भाई शिव अचल को भेज दिया। शनिवार की दोपहर शिव अचल गोरखनाथ पहुंचा। यूनियन बैंक की ब्रांच से चेक के जरिए कमल ने पांच लाख रुपए निकालकर शिव अचल को दे दिया। वह बैंक से निकलकर सड़क किनारे की चाय की दुकान पर जा रहा था तभी पीछे से आए बदमाश रुपए से भरा झोला छीनकर फरार हो गए।

मामले को फर्जी मान रही पुलिस

बदमाशों के भागने पर शिव अचल को लुटने का अहसास हुआ। उसके शोर मचाने पर लोगों की नजर पड़ी। रोते-बिलखते शिव अचल ने अपने भाई को घटना की सूचना दी। पांच लाख रुपए की लूट की जानकारी पर एसएसपी, एसपी सिटी भी मौके पर पहुंच गए। शिव अचल ने बताया कि उसके भाई के साली की शादी शुक्रवार को थी इसलिए वह पहली बार रुपए लेने आया था। बैंक से उसे पांच सौ रुपए की 10 गड्डी मिली थी। झोले में रखकर वह कोल्हुई जाने के लिए निकला तभी बदमाशों ने लूट लिया। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस जांच में जुटी है। हालांकि शिव अचल के चार अलग-अलग बयानों से पुलिस मामले को संदिग्ध मान रही है।

वर्जन

इस वारदात की जांच पड़ताल की जा रही है। पीडि़त से बातचीत करके जानकारी ली गई है। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। व्यापारी के भाई के बार-बार बयान बदलने की वजह से घटना पर संदेह हो रहा है। क्राइम ब्रांच की टीम को पर्दाफाश के लिए लगाया गया है।

राजेंद्र प्रसाद पांडेय, एसएसपी