- राजघाट स्थित बर्फखाना के पास व्यापारी से 70 हजार की लूट

- सीएम सिटी में व्यापारी अपराधियों के निशाने पर लेकिन निष्क्रिय है पुलिस

GORAKHPUR: पुलिस अपने दावों में अलर्ट ही रही और गुरुवार को एक और व्यापारी लुट गया। राजघाट एरिया में बदमाशों ने दिनदहाड़े तमंचे के बल पर सब्जी व्यापारी से 70 हजार रुपये लूट लिए। व्यस्त एरिया से अपराधी आराम से निकल गए लेकिन न तो पुलिस मौके पर पहुंची, और न ही पीछा ही कर पाई। यह पहली घटना नहीं जिसमें पुलिस कुछ नहीं कर पाई। सिटी में व्यापारी लगातार अपराधियों के निशाने पर हैं और लूट से लेकर हत्या की घटनाओं तक को अंजाम दे रहे हैं लेकिन पुलिस इन घटनाओं को रोकने से लेकर बदमाशों को पकड़ने तक में नाकाम ही साबित हो रही है।

सुबह 7 बजे की घटना

रात में गश्त और दिन में चौकन्ना रहने का दावा करने वाली पुलिस को चुनौती देते हुए अपराधियों ने गुरुवार को सुबह 7 बजे ही लूट की वारदात को अंजाम दे डाला। राजघाट एरिया हांसूपुर रामलीला मैदान के रहने वाले दीपचंद्र पुत्र दयाराम महेवा फल मंडी में माल उतरवाने जा रहे थे। भाड़े व माल का भुगतान करने के लिए झोले में 60 हजार रुपये रखे हुए थे। बाइक से अभी बर्फखाना गली के पास पहुंचे ही थे कि पहले से घात लगाकर बैठे तीन युवकों ने रास्ता रोक लिया। अभी वह कुछ समझ पाते कि तमंचा सटा दिया। इस पर व्यापारी ने डर के मारे पैसे से भरा झोला बदमाशों को दे दिया। इसके बाद बदमाश असलहा लहराते हुए फरार हो गए। सूचना पर एसएसपी आरपी पांडेय, एसओ राजघाट पहुंचे और टीम गठित कर बदमाशों को पकड़ने का निर्देश दिया।

बॉक्स

नहीं थम रही घटनाएं

सीएम सिटी, जहां की सुरक्षा अन्य सिटी से अधिक होने का दावा किया जाता है, में भी हत्या व लूट की घटनाएं आम होती जा रही है। पुलिस की हनक खत्म होती नजर आ रही है तो बदमाशों का दुस्साहस बढ़ता दिख रहा है। यही नहीं, घटनाओं के बाद भी पुलिस कुछ खास नहीं कर पा रही। अभी पिछले महीने कोतवाली एरिया में हुई घी व्यापारी से लूट और हत्या के मामले पुलिस ने कुछ को अरेस्ट किया तो कई अभी भी फरार हैं। इसके कुछ ही दिन हुए व्यापारी मर्डर मामले के खुलासे पर भी सवाल उठ रहे हैं।

हाल में हुई घटनाएं

7 जून को सिटी के जीएम ऑफिस के पास 50 हजार की लूट

14 मार्च को प्राइवेट फर्म के मालिक से लूट

11 मई को कोतवाली घी व्यापारी चंद्र प्रकाश की हत्या कर लूट

17 जून को खजनी में बदमशों ने लूट लिए कैश बॉक्स

14 जून को सहजनवां में महिला से छिनैती

12 जून को पिपराईच में बुजुर्ग महिला से 19 हजार की छिनैती

---------

कॉलिंग

सिटी में खुलेआम बदमाश व्यापारी को टॉरगेट बना रहे हैं। आए दिन घटनाएं हो रही हैं। सब्जी व्यापारी के साथ लूट की घटना से दहशत है।

अविनाश कुमार गुप्ता, व्यापारी

सब्जी व्यापारी के साथ हुई लूट की घटना से व्यापारी सकते में हैं। सिटी में वारदात अब आम बात हो गई है। पुलिस जल्द से जल्द बदमाशों को अरेस्ट करें।

जितेंद्र कुमार गुप्ता, व्यापारी

वर्जन

लूट की जानकारी होने पर मौके पर पहुंचा। व्यापारी से घटना के बारे में पूछताछ की गई। बदमाशों को पकड़ने के लिए टीम गठित कर दी गई है। जल्द ही बदमाश पुलिस गिरफ्त में होंगे।

आरपी पांडेय, एसएसपी, गोरखपुर