- पांच के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया केस

- बुढि़या माई का दर्शन कर लौट रहे थे युवक-युवती

GORAKHPUR: कुसम्ही जंगल में बुढि़या माई का दर्शन कर लौट रहे जोड़े संग बदमाशों ने बदसलूकी की। उनका मोबाइल और दो हजार रुपया छीन लिया। युवती के शोर मचाने पर जुटे लोगों ने दो बदमाशों को पकड़ लिया। उनके तीन साथी भाग गए। गुरुवार दोपहर करीब दो बजे हुई इस घटना से मंदिर परिसर में अफरा-तफरी मची रही। दो नामजद सहित पांच के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी है। इंस्पेक्टर ने बताया कि इस मामले में कार्रवाई की जा रही है।

सामने से आकर घेरा

बांसगांव एरिया के रहने वाले एक युवक और युवती गुरुवार को बुढि़या माई का दर्शन करने गए थे। दोपहर करीब दो बजे पैदल दोनों मेन रोड पर जा रहे थे। तभी दो बाइक पर सवार पांच बदमाश मिल गए। बदमाशों ने युवती और युवक को रोक लिया। उनकी पिटाई करते हुए खींचकर जंगल में ले जाने लगे। युवती ने किसी को फोन करने का प्रयास किया तो बदमाशों ने उसका मोबाइल और दो हजार रुपया छीन लिया। फिर युवती शोर मचाती रही।

शोर सुनकर जुटी भीड़

बरसात का सीजन होने से लोगों की आवाजाही कम थी। युवती के शोर के मचाने पर राहगीर पहुंच गए। लोगों ने दो बदमाशों को पकड़ लिया। भीड़ के आने पर तीन युवक फरार हो गए। युवती संग मौजूद युवक ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस के पहुंचने पर पकड़े गए बदमाशों के पास से नकदी और मोबाइल बरामद हुई। पूछताछ में पकड़े गए बदमाशों की पहचान खोराबार एरिया के कैथवलिया निवासी आसिफ और चौरीचौरा के सोनबरसा निवासी अरविंद के रूप में हुई। पीडि़त युवती की तहरीर पर तीन अज्ञात और दो नामजद सहित पांच के खिलाफ लूट का मामला दर्ज करके पुलिस जांच में जुटी है।

न पिकेट लगी, न बढ़ी गश्त

कुसम्ही जंगल में फर्जी दरोगा, सिपाही और वन दरोगा बनकर लूटपाट करने वालों का गैंग काफी एक्टिव रहता है। जून में एक युवती संग बदसलूकी होने के बाद तत्कालीन एसएसपी ने पुलिस की गश्त बढ़ाने के लिए कहा था। जंगल में एक पुलिस चौकी के निर्माण का आश्वासन भी दिया था। लेकिन उनके तबादले के बाद पुलिस चौकी बनाने की योजना धरी की धरी रह गई। जंगल में पुलिस की गश्त नहीं बढ़ाई जा सकी।

वर्जन

युवक और युवती संग हुई घटना में केस दर्ज कर लिया गया है। दो युवकों को हिरासत में लेकर तीन अन्य की तलाश की जा रही है।

गिरजेश तिवारी, इंस्पेक्टर, खोराबार