- कैंट एरिया के खोखर टोला की घटना

- पत्‍‌नी और बच्चों संग फरार हो गया आरोपी

GORAKHPUR: कैंट एरिया के सिघडि़या, खोखर टोला में भूमि के लिए बेटे ने पिता की रॉड मारकर हत्या कर दी। सोमवार देर शाम नशे में धुत बेटा घर पहुंचा। पिता पर जमीन बेचकर रुपए देने का दबाव बनाने लगा। पिता के मना करने पर उसने घर में रखे रॉड से हमला कर दिया। बुजुर्ग की जान निकलने के बाद आरोपी बेटा फरार हो गया। पड़ोसियों की सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

रोजाना पिता से झगड़ा करता था बड़ा बेटा

खोखर टोला निवासी राम दुलारे 10 साल पूर्व रेलवे पुल कारखाना विभाग से रिटायर हुए थे। उनके पांच बेटे राजेंद्र, गिरधारी, बनारसी, मुन्नीलाल व सुभाष चंद्र हैं। रामदुलारे के साथ घर में उनकी पत्‍‌नी कमला देवी, राजेंद्र व गिरधारी के पत्‍‌नी व बच्चे तथा तीन दिव्यांग बेटे बनारसी, मुन्नीलाल व सुभाष चंद्र हैं। राजेंद्र बिजली का काम करता है। वह रोजाना पैसे के लिए पिता से झगड़ा करता था। सोमवार को रक्षाबंधन पर रामदुलारे की पत्‍‌नी कमला अपने मायके चली गई। दूसरे नंबर का बेटा गिरधारी किसी काम से लखनऊ गया है।

खाना खा रहे पिता के सिर पर मारा राड

सोमवार देर शाम शराब के नशे में धुत होकर गिरधारी घर पहुंचा। उसके बुजुर्ग पिता उस समय खाना खा रहे थे। नशे में धुत बेटा गन्ना फार्म हाउस के पास स्थित भूमि बेचकर रुपए देने का दबाव पिता पर बनाने लगा। इसी बात को लेकर उसकी रामदुलारे से कहासुनी हो गई। बात बढ़ने पर उसने रॉड से पिता के सिर पर हमला कर दिया। जोरदार वार करके उनकी जान ले ली। पिता की मौत के बाद राजेंद्र अपनी सुमन और चार बच्चों को लेकर फरार हो गया।

इस मामले की छानबीन की जा रही है। पिता की हत्या के बाद बेटा फरार हो गया है। पुलिस टीम उसकी तलाश में लगी है। परिवार के अन्य सदस्यों को घटना की सूचना भी दी गई है।

ब्रजेश सिंह यादव, एसओ कैंट