-भेलूपुर में ससुराल के बाहर बैठी विवाहिता को शनिवार रात मिन्नतों के बाद भी घुसने नहीं दिया घर में

-झूठ बोलकर भेजा था मायके, लौटने पर ऐसी हरकत करने का आरोप, पुलिस जुटी जांच में

VARANASI

भेलूपुर के कृष्णदेव नगर कॉलोनी में अपने ससुराल में एंट्री पाने के लिए जिद पर अड़ी विवाहिता को प्रवेश न मिलने पर पड़ोस के लोगों ने उसे अपने घर में जगह दी। शनिवार को रात भर मोहल्ले वाले सुगंधा जैन को उसके ससुराल में प्रवेश कराने का प्रयास करते रहे लेकिन ससुराल वालों ने उसे घर में घुसने नहीं दिया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने विवाहिता के रहने की व्यवस्था कराई।

झूठ बोलकर भेजा था मायके

शाहजहांपुर की सुगंधा की शादी क्फ् दिसंबर ख्0क्फ् को बीएचयू में इकोनॉमिक्स डिपार्टमेंट के रिटायर्ड प्रो। रामप्यारे लाल जैन के बेटे अनवेश जैन से हुई थी। सुगंधा के अनुसार ससुराल वाले शादी के बाद से ही उसे प्रताडि़त करने लगे। आरोप है कि ससुराल वाले पांच लाख कैश व फोर व्हीलर की मांग कर रहे थे। सुगंधा के अनुसार क्ब् फरवरी ख्0क्7 को उसके पति ने अपनी मां की बीमारी और केरल में उनका आपरेशन कराने का हवाला दिया और सुगंधा को यह कहते हुए उसके मायके भेज दिया कि तुम अकेले यहां परेशान हो जाओगी। सुगंधा के अनुसार मायके शाहजहांपुर पहुंचकर जब उसने पति को फोन किया व सास का हाल पूछा तो उसे बताया गया कि अब पिताजी को कैंसर हो गया है। सुगंधा के अनुसार सास से उसकी बात नहीं कराई गई। शक होने पर पड़ताल की तो सब नॉर्मल मिला।

मुकदमा भी है दर्ज

सुगंधा का आरोप है कि क्ब् फरवरी ख्0क्7 को ही पति ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कराया कि उसने पति से झगड़ा किया और वह उसके साथ नहीं रहना चाहती। तीन मार्च को पति ने सुगंधा को तलाक का नोटिस भी भेजा। सम्मन पर क्7-क्8 अप्रैल को दिल्ली निवासी मौसा प्रमोद कुमार गुप्ता व उनके अधिवक्ता बेटे अजय गुप्ता के साथ सुगंधा यहां आई। क्9 अप्रैल को तलाक के सम्मन की डेट थी। सुगंधा के अनुसार उसे ससुराल में नहीं घुसने दिया गया, तब उसने ख्0 अप्रैल को भेलूपुर थाने में ससुराल वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई।