- जो वादा किया है वह फेसबुक से डिलीट नहीं किया, सब पूरे होंगे समय से पहले

BAREILLY:

सेंट्रल यूपी चै6बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से आयोजित 'विकास की बात, नए मेयर के साथ' कार्यक्रम आयोजन सैटरडे को हुआ। कार्यक्रम में मेयर डॉ। उमेश गौतम ने विकास की बात की। उन्होंने कहा कि बरेली को स्वच्छ बनाने के लिए रात में सफाई होगी और हर 200 मीटर पर एक बड़ा कूड़ेदान शहर में होगा। यदि शहर के लोग चाहे तो स्पांसर 5ाी कर सकते हैं, जिसमें उनकी क6पनी का नाम और स्वच्छता का लोगो होगा। इसके साथ ही और 5ाी कई मुद्दों पर मेयर और कार्यक्रम में आए गेस्ट और गणमान्य लोगों ने र2ाी।

ताकि तंग गलियों में न हो समस्या

रात में सफाई के पीछे बरेली की तंग गलियां हैं। दिन में सफाई करना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में रात में सफाई करना बेस्ट रहेगा। ट्रैफिक की समस्या बाधा नहीं बनेगी। रात में सफाई होने से सुरक्षा 5ाी हो सकेगी। 11 हजार में एक कूड़ेदान पड़ेगा। पहले 500 मीटर पर कूड़ेदान र2ाने की प्लॉनिंग थी, लेकिन वह ज्यादा दूर हो जाता, इस वजह से पहले फेज में 200 मीटर पर कूड़ेदान एक महीने के अंदर र2ा दिए जाएंगे। बाद 5ाी 100 मीटर पर कूड़ेदान होगा। ताकि, कूड़ा फेंकने के लिए लोगों को कूड़ेदान 2ाोजना न पड़े।

स्वच्छता एप से बरेली बनेगा स्मार्ट

इतना ही उमेश गौतम ने कहा कार्यक्रम में मौजूद स5ाी लोग यहीं पर महुआ स्वच्छता एप डाउनलोड करें। शहर में कही 5ाी कोई समस्या या गंदगी दि2ो, उसकी फोटो कर एप पर अपलोड कर दें। तीन दिन के अंदर शिकायत पर 1या कार्रवाई हुई इसका मैसेज आएगा। यह एप पूरे देश के लिए लोगों के लिए हैं, लेकिन लोगों को इस बात का पता ही नहीं हैं।

बैठक में टै1स की बात

पहली बोर्ड बैठक में टै1स की बात होगी, जिसमें टै1स करना मकसद होगा। पहले जिनकी सरकार थी उन्हीं के मेयर 5ाी थे। मैं दि2ाऊंगा कैसे एक मेयर टै1स कम करवा सकता है।

बनेंगे टॉयलेट

दो महीने अंदर प4िलक और सामुदायिक टॉयलेट बनाए जाएंगे। वहीं कमिश्नरी में बने टॉयलेट की तरह 10 टॉयलेट शहर के प्रमु2ा स्थानों पर बनाए जाएंगे।

टॉस्क फोर्स

पुलिस के 5ारोसे अतिक्रमण नहीं हटाए जाएंगे। बल्कि नगर निगम का टॉस्क फोर्स होगा। दो दिन पहले ही सीएम ने 16 नगर निगम के साथ मीटिंग की थी। अप्रैल से नगर निगम की टॉस्क फोर्स होगी।

पॉलीथिन बंद

सबसे पहले लोग पॉलीथिन का इस्तेमाल करना बंद करे। अपने घर और प्रतिष्ठान में बोर्ड लगाए कि पॉलीथिन लाना बैन हैं। लोगों के सहयोग से ही बरेली को स्मार्ट बनाया जा सकता है।

पोस्टर पर जुर्माना

यदि कोई क6पनी या कोई 5ाी किसी के घर पर पोस्टर लगाती हैं, तो उस पर 50 हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।

स्कूल का जीर्णोधार

हर वर्ष नगर निगम के एक स्कूल का जीर्णोधार किया जाएगा। जिसकी शुरुआत कस्तूरबा स्कूल से किया जाएगा।

अतिक्रमण हटने तक अ5िायान

शहर में अतिक्रमण के 2िालाफ चल रहा अ5िायान अतिक्रमण हटने तक चल रहा है। बरेली में सिर्फ 504 ऑथराइज्ड होर्डिग हैं। इसके अलावा स5ाी हटाए जाएंगे।

सीवर व शुद्ध जल के लिए डीपीआर

सीवर और शुद्ध पानी के लिए 24 दिस6बर को डीपीआर प्रदेश सरकार को सौंप दी जाएगी।

संजय क6युनिटी हॉल

शहर को कोई 5ाी व्यक्ति संजय क6युनिटी हॉल को पीपीपी माडल के तहत ले सकता है। यदि, कोई नहीं लेता है, तो उसकी 5ाी सूरत 2018 में बदलनी है।

सीसीटीवी 3 महीने के अंदर

6 महीने नहीं बल्कि 3 महीने में सीसीटीवी कैमरे स्कूल, कॉलेजों के पास लग जाएंगे। महिलाएं और लड़कियों की सुरक्षा मेरी होगी।