- मेयर ने नगर निगम के अधिकारियों के कसे पेंच, शहर को स्मार्ट बनाने के दिए निर्देश

- जोन में नगर निगम को बांटकर समस्याओं की प्राथमिक सूची तैयार कर निस्तारण के आदेश

BAREILLY:

नगर निगम अधिकारियों की मेयर उमेश गौतम ने फ्राइडे को मैरॉथन मीटिंग ली, जिसमें उन्होंने कर अधिकारी आरके सोनकर से टै1स लगाए जाने की पूरी प्रक्रिया की जानकारी मांगी। टै1स की दर प्रत्येक वार्ड में अलग-अलग होने समेत कई इलाकों में सड़क के एक ओर अधिक और दूसरी ओर कम टै1स व हजारों लोगों से 1यों नहीं वसूला जा रहा है समेत कई सवालों के संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर मेयर ने नाराजगी जताई। साथ ही, प्रत्येक वार्ड में टीम बनाकर हाउस होल्ड सर्वे कराने के आदेश दिए हैं।

वाई फाई बनेंगे स5ाी जोन

मेयर उमेश गौतम ने अधिकारियों को नगर निगम के चार जोन को तेजी से डेवलप करने के निर्देश दिए। जो बनाए जाने के बाद प्रत्येक जोन को कलर वाइज डिवाइड करने के निर्देश दिए। ताकि संबंधित जोन के निवासी अपने जोन के अधिकारी और कर्मचारी को पहचान सकें। इसके अलावा शिकायत पर तत्काल प्र5ावी कराने के निर्देश दिए। हिदायत दी कि अगर जोन बनने के बाद किसी निवासी की शिकायत के निस्तारण में लेट लतीफी मिली तो स2त कार्रवाई की जाएगी। प्रत्येक जोन कार्यालय समेत जोन में पार्क और ग्राउंड को वाई फाई से लैस करने के निर्देश दिए हैं। दिए गए आदेश अधिकारी नोट करते रहे।

2 बजे तक कसते रहे पेंच

मेयर ने एक के बाद एक वि5ागवार अधिकारियों के साथ मीटिंग की। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारी को नियमित नाले, नालियों की साफ सफाई और उनमें कीटनाशकों का छिड़काव करने के निर्देश दिए। कूड़े कचरे से पट रहे शहर को निजात दिलाने और सफाई कर्मियों की लापरवाही पर स2त ए1शन लेने के निर्देश दिए। निर्माण 2ांड ए1सईएन को पेंडिंग कार्यो को तेजी से पूरा कराने, निर्माण कार्यो का सत्यापन कर बजट जारी करने, स्मार्ट सिटी प्रपोजल के हिसाब से कार्य करने के आदेश दिए हैं। अवारा पशुओं की धरपकड़, कुत्तों और बंदरों का आतंक 2ात्म करने के लिए उनका स्टेरिलाइजेशन कराने के आदेश दिए हैं।

अधिकारियों को लापरवाही 5ारा रवैया बदलकर तेजी से शहर को स्मार्ट बनाने के निर्देश दिए हैं। पहली बोर्ड बैठक में शहर को विकास पथ पर अग्रसर करने का प्रस्ताव र2ा जाएगा।

उमेश गौतम, मेयर