ये हैं दर्शकों को घर से खींच लेने वाले ऑन स्‍क्रीन 10 सुपरह‍िट बॉलीवुड कपल

Thu 10-Aug-2017 11:06:04
Meet top ten bollywood onscreen couples
बॉलीवुड फ‍िल्‍मों में एक्‍टर एक्‍ट्रेस की जोड़‍ियां काफी मायने रखती हैं। कई बार फि‍ल्‍म कमजोर कहानी होने के बाद स‍िर्फ एक्‍टर एक्‍ट्रेस की जोड़ी की वजह से ह‍िट हो जाती है। दर्शक इन कपल को एक साथ देखने के लि‍ए सि‍नेमा घर तक ख‍िंचे चले जाते है। यह हम नहीं कह रहे हैं बल्‍क‍ि इन ऑन स्‍क्रीन ह‍िट जोड़‍ियों ने यह साब‍ित क‍िया है। आइए आज म‍िलते हैं बॉलीवुड फि‍ल्‍मों की इन 10 ऑन स्‍क्रीन ह‍िट जोड़‍ियों के बारे में....

शाहरुख खान और काजोल:
बॉलीवुड फ‍िल्‍मों की यह बेस्‍ट जोड़ी मानी जाती है। एक दौर तो ऐसा रहा लोग इनकी जोड़ी को देखने के लि‍ए बेताब रहते थ्‍ो। र‍ियल लाइफ में अच्‍छे दोस्‍त रहे शाहरुख खान और काजोल ने बाजीगर, करन-अर्जुन, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, माय नेम इज खान, और द‍िलवाले जैसी फ‍िल्‍मों में शानदार अभ‍िनय क‍िया है।
 



अमिताभ बच्‍चन और रेखा:

अमिताभ बच्‍चन और रेखा की प्रेम कहानी किसी से छुपी नहीं है। पर्दे पर उनकी सुलगती कमेस्‍ट्री की वजह उनकी निजी जिंदगी की नजदीकियां ही थीं। एक दौर ऐसा भी रहा जब दर्शक इनकी जोड़ी को देखने के लि‍ए बेताब रहते थे। यह जोड़ी नमक हराम, दो अनजाने, मुकद्दर का सिकंदर, मिस्टर नटवरलाल, सुहाग, सिलसिला जैसी फ‍िल्‍मों में नजर आई।



अनिल कपूर और श्री देवी:
आज अनिल कपूर की भाभी बन चुकी श्रीदेवी और उनकी कमेस्‍ट्री का कमाल ही था कि मिस्‍ट इंडिया जैसी साइंस फिलम भी लोगों को लव स्‍टोरी ज्‍यादा लगी और फिल्‍म खासी कामयाब हो गयी। ये दोनों मिस्टर इंडिया, राम अवतार, हीर-रांझा, रूप की रानी चोरों का राजा, लाडला, मिस्टर बेचारा, जुदाई जैसी फ‍िल्‍मों से दर्शकों के द‍िल पर छा रहे।



अजय देवगन और सोनाली बेंद्रे:
ऑनस्‍क्रीन फेमस जोड़‍ियों में बॉलीवुड अभ‍िनेत्री सोनाली बेंद्रे और अभ‍िनेता अजय देवगन की जोड़ी भी शाम‍िल रही है।  सोनाली बेंद्रे और अजय देवगन ने एक साथ दिलजले, मेजर साब, जख्म, तेरा मेरा साथ रहे, चोरी-चोरी जैसी फ‍िल्‍मों में शानदार अभ‍िनय क‍िया है।



र‍िति‍क रोशन और करीना कपूर:

एक दौर ऐसा था जब इस जोड़ी को ऑन स्‍क्रीन देखने के ल‍िए इनके फैन एक्‍साइटेड रहते थे। सैफ अली खान और करीना कपूर की जोड़ी ह‍िट जोड़ी मानी जाती थी। कभी खुशी कभी गम, मुझसे दोस्ती करोगे, मैं प्रेम की दीवानी हूं जैसी फ‍िल्‍मों से इस जोड़ी ने दर्शकों का द‍िल जीत ल‍िया था।



शाहरुख खान और ऐश्‍वर्या राय:

शाहरुख़ खान और ऐश्वर्या राय की जोड़ी भी बॉलीवुड की हि‍ट जोड़‍ियों में से एक है। लोगों ने इस जोड़ी को जबरदस्‍त रोमांट‍िक जोड़ी माना। मोहब्बतें, देवदास, शक्ति : द पावर जैसी फ‍िल्‍मों में यह जोड़ी जबरदस्‍त द‍िखी।



अक्षय कुमार और रवीना टंडन:
अभ‍िनेता अक्षय कुमार और अभ‍िनेत्री रवीना टंडन की जोड़ी भी कम नहीं रही। यह जोड़ी मोहरा, खिलाड़ियों का खिलाड़ी, कीमत, दावा, बारूद और पुलिस फोर्स जैसी फ‍िल्‍मों से छाई रही।



गोविंदा और करिश्‍मा कपूर:
हिट और सबसे पसंदीदा ऑन स्‍क्रीन जोड़ी का नाम पूछा जाये तो सबसे पहले नाम जहन में गोविंदा और करिश्‍मा कपूर का भी आता है। इन दोनों ने कुली, जोड़ी नंबर वन और राजा बाबू जैसी फिल्‍मों में अपना जबरदस्‍त जलवा दिखाया।



सलमान खान और माधुरी दीक्षित:
सलमान खान और माधुरी दीक्ष‍ित की जोड़ी भी इन पसंदीदा जोड़‍ियों में ग‍िनी जाती है। हालांक‍ि रील लाइफ के अलावा र‍ियल लाइफ में भी इनके अफेयर और उनके लिंकअप्‍स की खबरें सामने आई हैं। इस जोड़ी ने कई फ‍िल्मों में काम कि‍या है। जि‍समें फ‍िल्‍म हम आपके हैं कौन, हम तुम्‍हारे हैं सनम, साजन और द‍िल तेरा आशि‍क जैसी फि‍ल्‍में ही शाम‍िल हैं।



आमिर खान और जूही चावला:
आमिर खान और जूही चावला भी इस ल‍िस्‍ट का ह‍िस्‍सा है। बॉलीवुड में एक साथ डेब्‍यू करने वाला ये कपल हर किसी के दिल में उतर गया। इन्‍होंने इश्‍क, आतंक ही आतंक, हम है राही प्‍यार के, दौलत की जंग, तुम मेरे हो, लव लव लव और कयामत से कयामत तक जैसी फ‍िल्‍मों में एक साथ काम क‍ि‍या है।

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk

Web Title : Meet Top Ten Bollywood Onscreen Couples