GORAKHPUR: रविवार को एक ओर जहां पुलिस व प्रशासन के अधिकारी सीएम योगी आदित्यनाथ के आगमन की तैयरियों में लगे थे। वहीं दूसरी ओर झंगहा एरिया के नई बाजार में हार्डवेयर व्यापारी दिनेश गुप्ता (38) को उनकी दुकान में घुसकर बदमाशों ने गोलियों से भून दिया। ताबड़तोड़ कई गोलियां मारकर बाइक सवार बदमाश फरार हो गए। घायल व्यापारी को गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज लाया गया, जहां डॉक्टर ने उनको मृत घोषित कर दिया। दिनदहाड़े हुई इस वारदात के बाद एरिया में सनसनी फैल गई।

 

विरोध में दुकानें बंद, पीएसी तैनात

दिनदहाड़े हुई इस हत्या से गुस्साए व्यापारी दुकानें बंद कर सड़क पर उतर गए और प्रदर्शन करने लगे। एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज, एसपी नार्थ गणेश साहा दो थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और जल्द बदमाशों की गिरफ्तारी का आश्वासन देकर व्यापारियों को सड़क से हटाया। उसके बाद आवागमन शुरू हुआ। एहतियात के तौर पर बाजार में पीएसी की तैनाती कर दी गई है। घटना रविवार की दोपहर दो बजे के करीब हुई।

 

गमछा बांधे बदमाशों ने मारी गोली

नई बाजार के सतई के पुत्र दिनेश गुप्ता की बाजार में गुप्ता हार्डवेयर नाम से दुकान है। वह दोपहर दो बजे के करीब दुकान पर बैठे थे। तभी चेहरे पर गमछा बांधे बाइक पर सवार तीन बदमाश आए और अचानक दुकान में घुस गए। अभी दिनेश कुछ समझ पाते, तब तक एक बदमाश ने असलहा निकालकर ताबड़तोड़ फायर कर दिनेश को लहूलुहान कर दिया। गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग एकत्र हुए, तब तक बदमाश बाइक से फरार हो गए। आसपास के लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस पहुंची और घायल को स्वास्थ्य केंद्र में दाखिल कराया। डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार कर दिनेश को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल से मेडिकल कॉलेज ले जाते समय ही रास्ते में दिनेश की मौत हो गई। डॉक्टरों के मुताबिक दिनेश के गले के पास गोली लगने की वजह से सांस नली क्षतिग्रस्त हो गई थी।

 

पुलिस को संदिग्धों की तलाश

पुलिस को आसपास के लोगों ने कुछ संदिग्ध लोगों के नाम बताए हैं, जिसके आधार पर पुलिस दबिश दे रही है। परिवारवालों ने किसी से भी दुश्मनी से इन्कार किया है। हालांकि पुलिस की जांच में प्रथम दृष्टया मामला जमीन को लेकर रंजिश का सामने आया है।

 

 

व्यापारी की हत्या की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो सकी है। कुछ संदिग्धों के नाम के बारे में जानकारी मिली है। पुलिस उनकी तलाश में है। जल्द ही बदमाश पकड़ लिए जाएंगे। बाजार में एहतियातन पीएसी, पुलिस की तैनाती की गई है।

गणेश साहा, एसपी नार्थ

Crime News inextlive from Crime News Desk