Midnight bazar in Ranchi

Local

नाइट बाजार का आज से आगाज

by Inextlive

Sat 20-May-2017 07:41:18

midnight bazar in ranchi,ranchi news,ranchi news today,ranchi news live,ranchi news headlines,ranchi latest news update,ranchi news paper today,ranchi news live today,ranchi city news

RANCHI:राजधानी में पहली बार खादी बोर्ड की ओर से अल्बर्ट एक्का चौक में आज रात 9 से क्ख् बजे तक रात्रि बाजार लगेगा। जिसमें कोई भी अपना स्टॉल लगाकर खाने से लेकर पहनने, सजाने आदि जैसे सारे प्रोडक्ट बेच सकेंगे। मौके पर हर हिस्से में भारी संख्या में महिला और पुरूष सुरक्षा बल तैनात होंगे। बाजार में खास तौर पर खादी के प्रोडक्ट में बंपर छूट दी जाएगी। यह जानकारी खादी बोर्ड के अध्यक्ष संजय सेठ ने प्रेस कॉन्फ्रेस करके दिया। उन्होंने कहा कि रांची में ऐसा मेला लगने जा रहा है जहां सपरिवार पहुंच कर रात्रि में शॉपिंग करने का आनंद ले सकेंगे। इससे पहले संजय सेठ ने बाजार की विधि व्यवस्था बनाने के लिए बैठक की जिसमे एसडीओ भोर सिंह यादव, सिटी एसपी किशोर कौशल, सिविल सर्जन शिवशंकर हरिजन व अन्य लोग मौजूद थे.

पुख्ता होगा इंतजाम

रात्रि बाजार में एम्बुलेंस, मेडिकल, झूला, सीसीटीवी, फायर ब्रिगेड, टाईगर पेट्रोलिंग आदि का इंतजाम किया गया है। इसके अलावे जिन दंपत्तियों को घर पहुंचने में दिक्कत होगी उसे पुलिस उनके घर तक उन्हें छोड़ कर आएंगे। इसके अलावे शहर के हर हिस्से में पीसीआर वैन को घुमने का निर्देश दिया गया है.

फुटपाथ दुकानदारों का उमड़ेगा हुजूम

बाजार में खादी की ख्0 और झारक्राप्ट की ख् स्टॉल लगाई जाएगी। इसके अलावे बाजार में वैसे दुकानदारों को खासतौर पर आमंत्रित किया जा रहा है जिन्होंने शहर में चाय, ट्राइबल फूड या अन्य चीजें बेचकर विशेष पहचान बनाई हो। इसके अलावे और भी पुटपाथ दुकानदार होंगे जो लोगों की अन्य जरूरतों को पूरा करेंगे।

शाम होते चमकेगा शहर

मेले के दौरान रांची के किसी हिस्से में भी लाईट नहीं काटी जाएगी। अल्बर्ट एक्का चौक तक जाने वाले हर रास्ते को लाईट से सजाया जाएगा। इसके लिए बिजली विभाग ने सारे इंतजाम कर लिए है।

मुफ्त होगा पार्किंग

बाजार में आने वाले लोगों के गाडि़यों के पार्किंग के लिए जिला स्कूल, चडरी, शस्त्री मार्केट, सेंट जेवियर्स कॉलेज के बाहर फ्री पार्किंग की सुविधा दी जाएगी.

क्0 प्रतिशत का मिलेगा छूट

संजय सेठ ने बाजार को प्रोत्साहन देने के लिए हर प्रोडक्ट को क्0 प्रतिशत कम रेट में बेचने के लिए दुकानदारों से आग्रह किया है। ताकि इस बाजार को आगे भी चलाया जा सके।

inextlive from Ranchi News Desk

Related News
+