i followup

ससुर के हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराने पर सामने आई अमित मिश्रा की पत्‍‌नी

दबंग विधायक विजय मिश्रा के भतीजे के मर्डर प्रकरण में पत्‍‌नी ने भी दी थाने में तहरीर, ससुर को बनाया आरोपी

ALLAHABAD: पति को मैने परमेश्वर का दर्जा दिया था। उसके हर सितम को बर्दाश्त करती थी क्योंकि परिवार में उसका साथ देने वाला कोई अपना नहीं था। आठ सालों तक मैने सब कुछ सहा और खामोशी ओढ़े रही क्योंकि मेरे परिवार और सुहाग का मामला था। अब सुहाग उजड़ चुका है और परिवार मुझे हत्यारिन साबित करने पर तुला है। अब तो मैं भी जानना चाहती हूं कि मेरे पति का हत्यारा कौन है। उसे कानून के हाथों तक पहुंचाने के लिए हर लड़ाई लड़ूंगी।

पहुंची दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट दफ्तर

मंगलवार की आधी रात के बाद बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के भतीजे और सीओ पद से रिटायर हुए रामजी मिश्रा के बेटे अमित मिश्रा की संदिग्ध हाल में मौत हो गई थी। तब कहानी हत्या और आत्महत्या के बीच उलझी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ससुर रामजी मिश्रा ने बहू रुशाली पर ही पति की हत्या का आरोप मढ़ते हुए जार्जटाउन थाने में नामजद रिपोर्ट दर्ज करा दी। इसमें उसके चरित्र पर भी सवाल उठाए गए थे। इसके चलते शुक्रवार को मेडिकल कराने के बाद रुशाली ने अपनी ससुराल छोड़ दिया था। शनिवार को आई नेक्स्ट ने रुशाली को खोज निकाला। वह अपने भाई और पिता के साथ दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के दफ्तर पहुंची और अपनी बात बेबाकी से रखी।

बाक्स

झगड़े के बाद निकल गए थे घर से

रुसाली ने बताया कि मंगलवार सुबह पति से उसकी कहासुनी हुई थी। इसके बाद वह गुस्से में घर से निकल गया। करीब चार बजे घर लौटने पर वह सुबह की बात लेकर बैठ गया। विवाद हुआ तो अमित ने मेरी पिटाई भी की। यह जानकारी उसने अपने अपने भाई को फोन पर दी थी। रुशाली के अनुसार गुस्से में वह दराज का पल्ला तोड़ने लगा। मना करने पर हाथ छोड़ दयिा। इसके बाद उसने दराज में रखे करीब 14 हजार रुपए निकाल लिए और यह कहते हुए चला गया कि वह लौटकर नहीं आएगा। दोस्तों के साथ पार्टी में जा रहा है। मेरा फोन भी वह उठा ले गया था। रात करीब आठ बजे उसने एक दोस्त को घर शर्ट लेने के लिए भेजा। पूछने पर उसने बताया कि वह एक शादी में जा रहे हैं। दोस्त ने फोन पर बात कराई तो वह फिर से झगड़ने लगा। रात करीब 11.30 बजे नशे की हालत में घर लौटा। घर में घुसते ही उसने फिर मारपीट शुरू कर दी। तो डरवश मैं दोनों बच्चों को लेकर अपने कमरे में चली गई।

बाक्स

पहले खोजी चूहा मारने की दवा

मंगलवार की रात अमित नशे की हालत मे घर पहुंचा तो झगड़ा करने लगा। इस बार भी उसने मुझ पर हाथ छोड़ने में परहेज नहीं किया। फिर कमरे में रखी चूहे मारने की दवा निकाले लगा। दवा काफी ऊपर रखी थी। वहां तक पहुंचने के चक्कर में वह कई बार गिरा और उसे चोट भी लगी। इसके बाद मैं अपने कमरे में चली गई। तब अमित जोर-जोर से चिल्लाते हुए कह रहा था कि वह फांसी लगा लेगा। कुछ देर बाद जब मुझे लगा कि वह सो गया होगा, तो मैं उसके कमरे में पहुंची। वहां का सीन देखकर अवाक रह गई। वह नार्मल फंदे के सहारे खड़ा था। हिलाया तो वह मेरे ऊपर गिर गया। मैनें आंगन में जाकर आवाज लगाई तो परिवार के लोग पहुंचे। दोनों के बीच पूरे दिन विवाद चलता रहा लेकिन परिवार का कोई सदस्य पूछने तक नहीं आया।

बाक्स

पैसे के लिए होता था झगड़ा

रुसाली का कहना है कि पति की मौत के बाद ससुरालवालों को सम्पत्ति की फिक्र सता रही है। उसने बताया कि ससुर ने रिटायरमेंट के बाद अपने दो बेटों को 50-50 लाख रुपए दिए। अमित ने अपना हक मांगा तो उसकी आवाज दबा दी गई। पैसे को लेकर भाईयों ने पति से मारपीट की। यहां तक की एक बार भाई ने उसका सर भी फोड़ दिया था। मगर इस बात को घर में ही खत्म कर दिया गया।

बाक्स

दबंग हैं ससुरालवाले

रुशाली के अनुसार उसके ससुरालवाले दबंग हैं। ससुर खुद पुलिस से रिपाटर हैं। इसीलिए उन्होंने मेरे खिलाफ हत्या के अलावा कई ऐसी धाराएं लगवाई जिससे मुझे फंसा सकें। इससे साफ है कि ससुरालवाले मेरे प्रति क्या धारणा रखते थे। अब तो मैं खुद हर हद तक जाकर पता लगाऊंगी कि मेरे पति को मारा किसने है। उसने ससुर और जेठ पर हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर भी एसएसपी को दी है।