बॉलीवुड सितारों के वो हेयर स्टाइल्स जिन्होंने लोगों को दीवाना बनाया

Sat 15-Jul-2017 03:32:01
Most popular hair styles of Bollywood stars in films
हिंदी फिल्मों में कई हीरोइनों के हेयर स्टाइल ने लोगों को दीवाना बनाया लेकिन हीरो के हेयर स्टाइल पर ज़्यादा बात नहीं हुई है। इस शुक्रवार को रिलीज़ हुई फ़िल्म 'जग्गा जासूस' में रणबीर कपूर के हेयर स्टाइल की ख़ासी चर्चा हो रही है।

इससे पहले भी अमिताभ बच्चन, शाहरुख़ ख़ान समेत कई हीरो के हेयर स्टाइल भी चर्चित रहे। पेश है बॉलीवुड के अभिनेताओं के पांच हेयर स्टाइल जो लोगों के बीच क्रेज़ बन गए

सलमान ख़ान (तेरे नाम)
फ़िल्म 'तेरे नाम' में जुनूनी प्रेमी की भूमिका निभाने वाले राधे यानि सलमान ख़ान के चेहरे पर गिरते बाल आज भी उनके प्रशंसकों को याद हैं। ये हेयर स्टाइल बेहद मशहूर रहा और इसे राधे कट के नाम से जाना गया।

 

आमिर ख़ान (गजनी)
फ़िल्म 'गजनी' में सिरफिरे की भूमिका निभाने वाले आमिर ख़ान का हेयरस्टाइल ही उस फ़िल्म की पहचान बन गया।

ख़ास बात तो ये है कि आमिर ख़ान ने फ़िल्म की मार्केटिंग के लिए भी उस हेयरस्टाइल का इस्तेमाल किया और कई लोगों को अपने साथ गजनी हेयरकट दिया।

पिछले 17 साल से उनकी हेयरस्टाइलिस्ट रहीं ऐवान कान्ट्रेक्टर ने कहा, "आमिर हमेशा अपने हेयरस्टाइल को लेकर काफ़ी ओपन रहे। गजनी के लुक को काफ़ी प्रमोट किया गया। वो ऐसा लुक था जिसे कैरी करना बड़ा आसान था। शायद इसलिए ये लुक आम लोगों में बेहद पॉपुलर हुआ। ये कट आज भी गजनी कट के नाम से जाना जाता है।"


बॉलीवुड के कोरियोग्राफर्स की प्रेम कहानी, किसी का 20 साल बड़े तो किसी का 8 साल छोटे पर आया दिल

राहुल रॉय (आशिक़ी)
अपनी पहली ही फ़िल्म से राहुल राय ने भले ही अपनी एक्टिंग के लिए इतनी तारीफ़ ना बटोरीं हो लेकिन उनके हेयरस्टाइल ने कई युवाओं को आकर्षित किया।

राहुल रॉय अपने इस स्टाइल की पॉपुलेरिटी पर हंस देते हैं। वो कहते हैं, "मैं 12 साल की उम्र से मॉडलिंग के लिये ट्रैवल कर रहा था। मैं तब लंदन में था और मैंने ये हेयरस्टाइल रखा। भारत में तब इस तरह का हेयरकट बड़ा नया था। महेश भट्ट जब मुझसे मिले तो उन्हें ये स्टाइल बड़ा पसंद आया।"

"एक बार सलमान ख़ान के साथ मंझधार की शूटिंग के दौरान सलीम साहब सेट पर थे और उन्होंने कहा कि ये स्टाइल मेरी पहचान है और मैं इसे ना बदलूं। मुझे आज भी याद है कि लोगो में इस हेयरस्टाइल का बहुत क्रेज़  था और हर कोई ऐसे बाल कटवाना चाहता था।"


शाहरुख को मिला अनोखा सनकी फैन, जो उनकी सभी फिल्‍म लोकेशंस पर पहुंचकर करता है ये काम

 

अमिताभ बच्चन
हेयरस्टाइल की बात हो और 'बॉलीवुड के शहंशाह' कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन का ज़िक्र ना हो ऐसा कैसे हो सकता है। एंग्रीयंग मैन की कानों को ढंकने वाली मोटी कलमें और कॉलर तक आते बाल लोगों मे आज भी लोकप्रिय हैं।

अमिताभ के साथ कई सालों से काम कर रहे उनके मैकअप मैन दीपक सावंत बताते हैं, "डॉन, दीवार जैसी कई फ़िल्मों मे उनका जो हेयरस्टाइल है वो काफ़ी हिट रहा लेकिन वो उनका नेचुरल हेयरस्टाइल ही था। उसमें ज़्यादा फेरबदल नहीं करना पड़ा।"


हिंदी सिनेमा के वो गाने जिन्हें फिल्माने में लगे करोड़ों रुपये

"कान पर मोटी और बड़ी-बड़ी कलमें उनकी लंबी-चौड़ी कदकाठी को सूट करती थीं और साथ ही जब वो एक्शन करते थे तो उनके बाल हवा में उड़ते थे, लोग उसी के दीवाने थे। उनके जैसा हेयरस्टाइल बाद में राजेश खन्ना,

विनोद जी और शत्रु जी ने भी ट्राय किया लेकिन उनका अमित जी जैसा फ़ेस कट नहीं था। इसलिए उन पर वो स्टाइल नहीं जंचा।" आज भी ये हेयरस्टाइल 'अमिताभ स्टाइल' के नाम से जाना जाता है।

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk

Web Title : Most Popular Hair Styles Of Bollywood Stars In Films