KANPUR: मायके में रह रही विवाहित बेटी की हरकतों से परेशान होकर मां ने ही उसको गला दबाकर मार दिया। मकान मालिक की सूचना पर पुलिस ने आरोपी महिला को हिरासत में ले लिया। पुलिस के मुताबिक, मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को हिरासत में ले लिया। पुलिस के मुताबिक, महिला को अपने किए पर कोई पछतावा नहीं है और उसने वारदात को अंजाम देना कबूल कर ि1लया है।

 

कुछ दिन पहले की लव मैरिज

थानाक्षेत्र के खाड़ेपुर में रहने वाले संतोष सिंह की क्8 वर्षीय बेटी शक्ति ने हाल ही में शिवम शुक्ला से लव मैरिज की थी। पुलिस के मुताबिक, शादी के कुछ ही दिनों बाद उसका पति से झगड़ा होने लगा और वह मायके में रहने लगी। जबकि मां उसकी हरकतों के चलते उसे रखना नहीं चाहती थी। मां मोना का कहना है कि उसकी दो अन्य बेटियां भी हैं, जिनकी परवरिश बड़ी मुश्किल से कर रही थी। बेटी शक्ति का चाल चलन ठीक न होने के कारण आए दिन उससे विवाद होता था। इसका असर बाकी दोनों बेटियों पर भी पड़ रहा था.

 

पुलिस ने टरकाया

आसपास रहने वाले लोगों ने बताया कि घटना के कुछ देर पहले ही मां-बेटी उस्मानपुर पुलिस चौकी गए थे। क्योंकि मां मोना शक्ति को पति के पास जाने का दबाव बना रही थी लेकिन बेटी जाना नहीं चाहती थी। इसी बात का फैसला करने के लिए दोनों चौकी पहुंच गई। यहां चौकी इंचार्ज ने बेटी से ससुराल जाने को कहा तो उसने मना कर दिया। इस पर पुलिस ने मां को ही उसे अपने साथ रहने देने को बोल कर चलता कर दिया। घर आकर मां-बेटी में इसी बात पर फिर झगड़ा हुआ। गुस्से में महिला ने बेटी का गला दबा दिया। थानाध्यक्ष मनोज रघुवंशी ने बताया कि मां को हिरासत में लेकर शव पीएम के लिए भेजा है।

Crime News inextlive from Crime News Desk