सातवीं बार IPL का फाइनल खेल धोनी बनायेंगे एक नया रिकॉर्ड

Fri 19-May-2017 04:26:02
MS Dhoni in seventh heaven with another IPL record
भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान महेन्‍द्र सिंह धोनी का नाम अभी तक के सबसे बेहतरीन कप्‍तानों में लिया जाता है। धोनी ने आईपीएल के छह सीजन्‍स में कप्‍तान के तौर पर मैच खेले पर इस बार वो कप्‍तान नहीं है पर उन्‍हीं की टीम सबसे पहले आईपीएल के फाइनल मैच में पहुंची है।

7 सीजन का फाइनल खेलने वाले धोनी पहले खिलाड़ी
पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के धमाके से पुणे ने मुंबई को हरा आईपीएल 2017 के पहली क्वॉलिफायर मैच के फाइनल में जगह बनाई। धोनी पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जो आईपीएल का सातवां फाइनल खेंलेगे। अभी आईपीएल का 10वां सीजन चल रहा है। 10 सीजन में 7 सीजन का फाइनल खेलना कैप्टन कूल के परफेक्शन का ही नतीजा है। 6 बार से धोनी बतौर कप्तान अपनी टीम को लेकर फाइनल में पहुंचे हैं। इस बार धोनी के पास कप्तानी नहीं है लेकिन वह जिस टीम में रहे उसी को सबसे पहले फाइनल में पहुंचने का मौका मिला है।


2010 में चेन्‍नई ने धोनी की कप्‍तानी में जीता था खिताब
आईपीएल का पहला सीजन 2008 में हुआ था। उस समय धोनी के पास चेन्‍नई सुपरकिंग्स की कमान थी। धोनी ने उस साल टीम को फाइनल में तो पहुंचाया लेकिन निर्णायक मुकाबले में बाजी राजस्थान के हाथों रही। धोनी के नेतृत्व में आईपीएल 2010 में चेन्नै सुपरकिंग्स को पहली खिताबी जीत मिली। चेन्‍नई ने मुंबई को हराकर खिताब जीता। 2011 में धोनी के नेतृत्व में फिर चेन्‍नई ने बेंगलुरु को हराकर दूसरी खिताबी जीत हासिल की। इसके बाद धोनी 2012, 2013 और 2015 में भी टीम को आईपीएल के फाइनल तक लेकर गए।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Web Title : MS Dhoni In Seventh Heaven With Another IPL Record