-हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज के बाहर अवैध रूप से लगाई गई गुमटियां भी हैं पब्लिक के राह में रोड़ा

-अवैध गुमटियों के चलते लग रहा जाम, लोगों को आने-जाने में हो रही परेशानी

VARANASI: हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज के बाहर संचालित मुर्दा स्टैंड के कारण पब्लिक को होने वाली परेशानियों में अवैध गुमटियां भी शामिल हैं। कॉलेज के मेन गेट से बाहर सड़क के दूसरे छोर पर एक लाइन से दर्जन भर गुमटियां व अस्थाई दुकान लगाकर रोड कब्जा कर लिया गया है। मुर्दा स्टैंड के चलते यहां लगने वाले जाम के पीछे अतिक्रमण भी प्रमुख कारण है। लोकल पुलिस की मिलीभगत से ये दूकान चल रही हैं। यदि अवैध तरीके से लगाई गई दर्जन भर गुमटिया हट जाएं तो स्टूडेंट्स सहित पब्लिक को काफी हद तक राहत मिल सकती है।

वसूली के लिए पुलिस का प्यादा

मुर्दा स्टैंड के अलावा गुमटियों व ठेले खोमचे वालों से भी वसूली होती है। व्यापारियों व क्षेत्रीय दुकानदारों की मानें तो इस वसूली के लिए पुलिस ने अपने एक प्यादा लगा रखा है। मैदागिन चौराहे से लेकर हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज से आगे तक ये वसूली होती है। इसे लेकर आए दिन मारपीट भी होती है।

स्टूडेंट्स को पब्लिक का सपोर्ट

मुर्दा वाहन स्टैंड हटवाने के लिए कमर कस चुके स्टूडेंट लीडर्स के सपोर्ट में पब्लिक व व्यापारी भी एकजुट हो गए हैं। सछास के महानगर अध्यक्ष अवनीश यादव के नेतृत्व में स्टूडेंट्स की एक टोली पब्लिक व व्यापारियों को लामबंद करने में जुटी है। मुर्दा स्टैंड यदि नहीं हटाया गया तो सभी ने मिलकर इस मुर्दा स्टैंड को न चलने देने के लिए प्लैन बनाया है।

हम संकल्प ले चुके हैं कि मुर्दा स्टैंड हटवाकर ही दम लेंगे। छात्र हितों व पब्लिक की समस्याओं को देखते हुए सड़क पर भी उतर सकते हैं।

अवनीश यादव

महानगर अध्यक्ष, सछास

स्टूडेंट्स की एक टोली दुकानदारों व पब्लिक से मिलकर उनका सपोर्ट मांग रही है। मुर्दा स्टैंड हटाने के लिए हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

प्रदीप जायसवाल

पूर्व अध्यक्ष छात्रसंघ

हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज