Allahabad: प्रापर्टी डीलर 35 वर्षीय इम्तियाज उर्फ शहजादे की बुधवार को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गयी। घटना के वक्त वह सड़क किनारे गाड़ी खड़ी करके मोबाइल पर बात कर रहे थे। इसी बीच बाइक से पहुंचे हत्यारे ने बातचीत करके उनका ध्यान बंटाया और फिर ताबड़तोड़ पांच गोलियां उनके शरीर में उतार दी। घटना को अंजाम देकर बदमाश भाग निकला। इसकी जानकारी होने पर पब्लिक भड़क उठी और पुलिस चौकी से बॉडी लाकर सड़क पर रख दिया और इलाहाबाद-गोरखपुर राजमार्ग पर चक्काजाम कर दिया। करीब तीन घंटे तक चला बवाल एसएसपी आकाश कुलहरी और सपा की पूर्व विधायक विजमा यादव के आश्वासन पर समाप्त हुआ। इस बीच पब्लिक की तरफ से किए गए पथराव से दो बसों के शीशे टूट गये। घटना के संबंध में पांच लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है। इसमें मृतक का एक रिलेटिव भी शामिल है।

 

शहर आने की तैयारी में थे

घटना इलाहाबाद-गोरखपुर राजमार्ग पर स्थिति वेदान्ता रेस्टोरेंट के सामने बुधवार को दिन में साढ़े 12 बजे के करीब हुई। फूलपुर कस्बे का रहने वाला इश्तियाक सपा से जुड़ा हुआ था। चार भाइयों में वह दूसरे नंबर पर था। उसके दो बच्चे तीन वर्ष की हेरा और एक साल का अब्दुल्ला है। बच्चे पत्‌नी शमां के साथ घर पर थे। वह सुबह कहीं प्रापर्टी के चक्कर में गया था। वहां से लौटने के बाद इलाहाबाद आने के लिए गाड़ी से निकला था।

 

भीड़ न होती तो बच जाती जान

मंगलवार को मौनी अमावस्या स्नान पर संगम तट पर जुटी भारी भीड़ बुधवार को निकलना शुरू हुई तो चारों तरफ जाम की स्थिति थी। जाम के चलते ही मृतक ने अपनी गाड़ी किनारे पार्क कर दी और बाहर आकर किसी से मोबाइल पर बात करने लगा। इसी दौरान बाइस से हेलमेट लगाए हमलावर उसके पास पहुंचा। दोनों के बीच चंद सेकंड बातचीत हुई। इस दौरान इम्तियाज भांप भी नहीं पाया कि सामने वाले की मंशा क्या है। हत्यारे ने असलहा निकाला और पहली गोली सीधे सिर में मार दी। गोली खाकर वह नीचे गिर गया तो हमलावर ने चार और गोलियां उसके शरीर में उतार दी और फिर इलाहाबाद की तरफ भाग निकला। गोलियों की आवाज से आसपास के लोगों का ध्यान उधर गया और वे मौके पर पहुंचे तो पता चला कि वह दम तोड़ चुका है। मर्डर की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और बॉडी को इफ्को चौकी ले गयी।

 

सड़क पर बॉडी रखकर लगाया जाम

मर्डर की सूचना मिलते ही परिवार के लोगों के साथ ही आसपास के लोग जुट गये। लोग आक्रोश में थे। उन्होंने चौकी से बॉडी उठाकर सड़क पर रख दी और चक्काजाम कर दिया। इससे पुलिस के हाथ पांव फूल गए। सूचना पाकर एसपी गंगापार, सीओ आसपास के थानो की फोर्स लेकर मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने पब्लिक को समझा-बुझाकर हटाने की कोशिश की लेकिन पब्लिक शांत नहीं हुई। इसी दौरान पथराव करके रोड़वेज की दो बसों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। एसएसपी और सपा की पूर्व विधायक लगभग साथ स्पॉट पर पहुंचे। उन्होंने समझा-बुझाकर भीड़ को कंट्रोल किया और भरोसा दिलाया कि हत्यारा जल्द ही गिरफ्त में होगा।

 

पहले से ही जा रही थी रेकी

घटना के संबंध में रिपोर्ट मृतक के छोटे भाई मेराज उर्फ सोनू ने दर्ज करायी है। इसमें फूलपुर कस्बे के रहने वाले शादाब, अब्दुल सत्तार, एहतेशाम जैदी, तौकीर अहमद उर्फ बिच्छू और मनोज तिवारी को नामजद किया गया है। अब्दुल सत्तार भिमंडी के रहने वाले और मृतक के मामा बताये गये हैं। स्पॉट पर हत्यारा किधर से आया यह किसी ने नहीं देखा लेकिन उसे भागते हुए लोगों ने देखा था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पूरा घटनाक्रम पलक झपकते ही हुआ। इससे तय है कि टारगेट पहले से तय था और सुपारी किलर को हत्या को अंजाम देने के लिए लगाया गया था।

 

नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगा दी गयी हैं। जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया जाएगा ताकि हत्या के कारणों का भी पता चल सके।

आकाश कुलहरि

एसएसपी

 

सपा कार्यकर्ता की हत्या संवेदनशील मामला है। पुलिस को इस घटना का पर्दाफाश करते हुए आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करना होगा।

विजमा यादव

पूर्व विधायक, सपा

Crime News inextlive from Crime News Desk