-विजय शंखनाद रैली में पीएम मोदी ने किया संबोधित, शहर के अपराध से दिखे आहत

- शहर में बढ़ते अपराध का भी किया जिक्र, अखिलेश सरकार पर साधा निशाना

Meerut: पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को शताब्दीनगर स्थित माधवकुंज ग्राउंड में विजय शंखनाद रैली को संबोधित किया। उन्होंने लचर कानून व्यवस्था का मुद्दा उठाकर मेरठ की जनता की दुखती नब्ज पर हाथ रखा। कहा कि शहर की हालत यह है कि शाम को घर जिंदा लौटेंगे या नहीं, ये परिजनों को नहीं मालूम है। उन्होंने कहा कि आए दिन निर्दोष नागरिकों और व्यापारियों की हत्याएं हो रही हैं। अब गुंडागर्दी हटानी है। मोदी ने मेरठ की पब्लिक से सुरक्षा का वादा किया।

कर्ज उतारना बाकी

पीएम नरेंद्र मोदी ने मौजूद जनसमूह को भावनात्मक रूप से भी जोड़ा। उन्होंने मेरा मेरठ-मेरा मेरठ कहते हुए लोकसभा चुनाव की 2 फरवरी 2014 की चुनावी रैली को याद किया। उन्होंने कहा कि आपने जीत दिलाई, किंतु अभी कर्ज उतारना बाकी है। मेरठ को वेस्ट यूपी का विकास द्वार बताते हुए मोदी ने कहा कि मेरठ के विकास के बिना यूपी के विकास की परिकल्पना नहीं ही जा सकती।

स्पो‌र्ट्स और बैंड की चर्चा

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने शहर के बैंड कारोबार का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मेरठ के बैंड ने समूचे हिन्दुस्तान को झूमने पर मजबूर कर दिया है। यहां के बैंड का दुनिया में नाम है.मेरठ के स्पो‌र्ट्स कारोबार का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि देशभर के खिलाड़ी मेरठ के खेलकूद संसाधनों से विश्व में नाम कमा रहे हैं। मेरठ के खेल संसाधनों से हमारे खिलाड़ी देश दुनिया में नाम कमाया है।

इतिहास से आज तक

पीएम मोदी ने मेरठ को क्रांतिधरा बताते हुए कहा कि 1857 की प्रथम स्वतंत्रता की लड़ाई इसी मेरठ से शुरू हुई थी। जब अंग्रेजों से मुक्ति को लड़ाई थी आज गरीबी से मुक्ति की लड़ाई है। विदेशी ताकतों से तब लड़ाई थी आज भ्रष्ट शासकों से लड़ाई है। माफियागीरी, गुंडाराज, बहन-बेटियों की सुरक्षा के लिए आज की लड़ाई है।

मेरठ की खासियत बताई

देश के अव्वल राज्य यूपी के पश्चिमी क्षेत्र को धनवान बताते हुए मोदी ने कहा कि गंगा-यमुना की पवित्र धरा है मेरठ किसान मेहनतकश है। देशभर में खेलकूद के क्षेत्र में नाम कमा रहे नौजवान हैं। कहा कि, यूपी के लिए कुछ कर गुजरने का माद्दा हाथ आया है, यह मौका तभी हाथ आएगा जब यूपी में भाजपा की सरकार होगी।

--------

किसानों का दर्द समझा

पीएम मोदी ने कहा कि यहां के गन्ना से बनी चीनी खाकर लोग मोटे हो गए हैं, व्यापारी मोटे हो गए हैं। किंतु किसान भुगतान के लिए भटक रहे हैं। अब गन्ना किसानों का 14 दिनों में भुगतान किया जाएगा।

कर्जा होगा माफ

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार बनने के 15 दिनों के अंदर लघु एवं सीमांत किसानों का फसल कर्जा माफ कर दिया जाएगा। वे दिल्ली से देखेंगे कि सरकार बनने के बाद ऐसा किया क्या?

-----------

बेरोजगारी खत्म करेंगे

पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में रोजगार नहीं है, लोग परिवार को छोड़कर, बूढे़ मां-बाप को छोड़कर, गांव की खुशबूदार मिट्टी को छोड़कर शहर के गंदे नाले के किनारे मजबूर हैं। लोगों को उनके घर में रोजगार दिलाने का काम सरकार करेगी।