हेडिंग- 9 हजार को 9 लाख बना अकाउंट से उड़ाया कैश

- पीएनबी की ब्रांच में चेक से किया गया फेरबदल, दूसरे के अकाउंट में हुआ था पैसा ट्रांसफर

- अधिशासी अभियंता ने दर्ज कराई हजरतगंज थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट

LUCKNOW (15 March): बैकिंग के दौरान चेक देते समय एक चूक अधिशासी अभियंता पर भारी पड़ गई। शातिर ने इसका फायदा उठाकर उनके अकाउंट से लाखों रुपये उड़ा लिये। शातिर ने 9 हजार रुपये की चेक को धोखे से 9 लाख रुपये का बना दिया और बैंक के कर्मचारी की मिली भगत से अकाउंट से कैश उड़ा लिया। अधिशासी अभियंता को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने एक नामजद और पंजाब नेशनल बैंक के एक अन्य अज्ञात के खिलाफ हजरतगंज में केस दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

कर्मचारी के नाम पर काटा था 9 हजार का चेक

अधिशासी अभियंता पुनीत के मुताबिक पंजाब नेशनल बैंक में यूपीपीसीएल नाम से उनका खाता है। 28 फरवरी को उन्होंने अपने एक कर्मचारी राधेश्याम मिश्र के नाम से 9223 रुपये का चेक काटा था। राधेश्याम ने चेक को बैंक में लगाया था। अधिशासी अभियंता का आरोप है कि पांच मार्च को उनके खाते से 900223 रुपये निकल गए। पड़ताल करने पर पता चला कि उन्होंने जो चेक काटा था। उसमें फेरबदल कर किसी ने नौ हजार को नौ लाख में बदल दिया था। पीडि़त के मुताबिक पीएनबी के कर्मचारियों की मिलीभगत से उनके खाते से रुपये निकले हैं।

पुलिस तलाश रही सुमित महाजन को

अधिशासी अभियंता के अकाउंट से रुपये सुमित महाजन नाम के व्यक्ति के खाते में ट्रांसफर किए गए हैं। पुनीत की तहरीर पर हजरतगंज पुलिस ने बैंक के अज्ञात कर्मचारियों और सुमित महाजन के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत की रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। सुमित महाजन के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। जिसके आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी।