RANCHI : जमीन कारोबारी राजेश तिर्की की हत्या के 18 दिन गुजर चुके हैं, लेकिन एक भी आरोपी को पुलिस अबतक गिरफ्तार नहीं कर सकी है। परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस इस हत्याकांड में शामिल अपराधियों को बचाने की कोशिश कर रही है, जबकि उनकी ओर से थाने में नामजद एफआईआर दर्ज कराई गई थी। पुलिस अनुसंधान से आगे की कार्रवाई नहीं शुरू कर सकी है। ऐसे में राजेश के हमलावर गिरफ्त से बाहर हैं।

22 जुलाई को हुई थी हत्या

तुपुदाना ओपी के देवी मंडप रोड में इस साल 22 जुलाई को जमीन कारोबारी राजेश तिर्की पर बाइक पर आए दो अपराधियों ने उस वक्त ताबड़तोड़ गोलियां दागी थी, जब वे बेड़ों से वापस लौट रहे थे। उन्हें छह गोलियां लगी थी, जिससे मौके पर ही मौत हो गई थी। इस सिलसिले में पत्नी प्रीति की ओर से गेंदा सिंह गैंग के अपराधियों के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

युवती का सुराग नहीं

पांच दिन पहले रेडियम रोड से लापता 18 वर्षीय युवती का अबतक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। पिता ने इस संबंध में कोतवाली थाना में एक सनहा दर्ज कराया है। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी अपनी नानी के यहां आई थी, लेकिन एक दिन घर से निकली, लेकिन वापस नहीं लौटी। पुलिस ने इस मामले में युवती के एक पड़ोसी को हिरासत में लिया है। पूछताछ के दौरान युवक ने पुलिस को जो बताया उसके मुताबिक, वह युवती से रातू स्थित एक पार्क के समीप मिला था। वह युवती को लेकर काठीटांड तक गया। यहां से युवती लोहरदगा चली गई। इसकी जानकारी युवती के पिता को भी फोन से दे दी थी। इधर, पुलिस को छानबीन के दौरान पता चला कि युवती के गायब होने का सनहा दर्ज होने के बाद भी युवक की बात उससे होती रही। मालूम हो कि हिरासत में लिए गए युवक के पिता पुलिस विभाग में कार्यरत हैं।