JAMSHEDPUR (20 July) : जेम्को साउथ मेन रोड पर पिछले एक साल से स्ट्रीट लाइट्स नहीं चल रही हैं। इस वजह से रात के वक्त रोड पर अंधेरा रहता है। ऐसे में आने-जाने वालों को काफी परेशानी हो रही है। कई पोल से स्ट्रीट लाइट्स भी गायब हैं। पोल पर जंग लग रहा है। जेम्को साउथ गेट सड़क काफी व्यस्त सड़क है। रोड किनारे बड़ी गाडि़यां लगी रहती हैं, गड्ढे भी हैं। इससे अपनी बाइक या साइकिल पर रात में आने-जाने वाले लोग हादसे का शिकार हो रहे हैं।

तेज रफ्तार से चलते हैं डंफर

रात होते ही इस रोड पर तेज रफ्तार से डंपर चलने लगते हैं। स्ट्रीट लाइट्स नहीं चलने से कई बार डंपर के ड्राइवर रोड पर चल रहे साइकिल व पैदल सवार को देख नहीं पाते हैं और उन्हें अपनी चपेट में ले लेते हैं। रात के वक्त इस रोड पर अंधेरा रहने की वजह से चोर-उचक्कों का भी खतरा बढ़ जाता है। स्थानीय लोगों ने कई बार अपनी परेशानी संबंधित अधिकारों को बताई, लेकिन कोई समाधान नहीं निकला।

स्ट्रीट लाईट नहीं होने की वजह से लोगों को अंधेरे में आने-जाने में परेशानी होती है। स्ट्रीट लाइट नहीं होने से आए दिन लोग एक्सीडेंट के शिकार हो रहे हैं। रात को इस सड़क से आना-जाना खतरे को दावत देने जैसा है।

-सौरव कुमार, जेम्को

रोड पर स्ट्रीट लाइट्स नहीं होने से व्हीकल या फिर पैदल चलने वालों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है। रात में सड़क पर स्ट्रीट लाइट नहीं होने के कारण सड़क के गढ्डे दिखते ही नहीं हैं और उसमें लोग गिर कर दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं।

-सन्नी सानंद, जेम्को

रात को मैं जब भी इस रास्ते से होकर जाता हूं तो मन में दुर्घटना का डर बना रहता है। पिछले एक साल से यहां ऐसी स्थिति बन गई है। प्रशासन इस पर ध्यान नहीं दे रहा है।

-सुनील सिंह, बागबेड़ा