-एक स्कूल का शुभारंभ करने पहुंचे हास्य कलाकार ने बच्चों को बताया सफलता का मूलमंत्र

Sardhana : सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता। एक मुकाम पर पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत और लगन जरूरी होती है। किसी भी क्षेत्र में सफलता के लिए व्यक्ति को पूरी शिद्दत से काम करना पड़ता है। यदि व्यक्ति ठान ले तो ऐसा कोई काम नहीं जो नामुमकिन है। यह बात बॉलीवुड के मशहूर हास्य अभिनेता राजपाल यादव ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कही।

हर व्यक्ति कलाकार

सेंट जेवियर्स स्कूल के शुभारंभ के अवसर पर पहली बार सरधना पहुंचे राजपाल यादव यहां के लोगों की ऊर्जा के कायल दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि देखने से ही पता चलता है कि यहां के लोगों में कितनी ऊर्जा है। ऐसे ही ऊर्जावान रहें और एक-दूसरे के साथ प्यार मोहब्बत से रहें। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सभी लोगों के भीतर कोई न कोई कलाकार छिपा होता है। जरूरत है बस उसे पहचानने की और कला की बारीकियां सीखने की।

प्रत्युषा की मौत का बताया दुखद

सफल होने के लिए व्यक्ति को खुद ही मेहनत करनी पड़ती है और आगे बढ़ना पड़ता है। पढ़ाई भी किसी भी क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए जरूरी है। टीवी कलाकार प्रत्युषा बैनर्जी की हाल ही में हुई मौत के बारे में उन्होंने कहा कि यह काफी दुखद घटना है। जीवन का दूसरा नाम कठिनाई है। सुख और दुख जीवन में आते जाते रहते हैं। कठिनाई से कभी हार नहीं मानना चाहिए। उनका डटकर मुकाबला करना चाहिए। इस मौके पर स्कूल का स्टाफ भी मौजूद रहा।