छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : इस भीषण गर्मी में बर्मा माइंस व सिदगोड़ा क्षेत्र में जुस्को के पानी की आपूर्ति लगातार 30 घंटे तक ठप रही। इससे पूरे क्षेत्र में हाहाकार मच गया। समस्या को देखते हुए जुस्को की ओर से कुछ इलाकों में पानी के टैंकर भेजकर राहत पहुंचाने की कोशिश की गई मगर शेष इलाकों के लोग 30 पानी के लिए तरसे। लोगों का कहना है कि एक तरफ गर्मी से परेशान है और दूसरी तरह पानी नहीं मिल रही है। ऐसे में यहां रहना मुश्किल हो गया है।

शिकायत का सॉल्यूशन नहीं

स्थानीय लोगों ने बताया कि पूरे इलाके में गुरुवार से ही पानी नहीं आया है। पहले दिन तो लोगों ने किसी तरह काम चला लिया मगर शुक्रवार को भी पेयजल आपूर्ति नहीं होने से समस्या बढ़ गई। विशेष तौर पर जिनका बड़ा परिवार है, उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ी। लोगों का कहना है कि जुस्को के शिकायत केंद्र में शिकायत करने के बाद भी समस्या जस की तस बनी हुई है।

इन इलाकों में सबसे ज्यादा असर

बर्मा माइंस, गोलमुरी, सिदगोड़ा, बारीडीह, टेल्को, सीतारामडेरा व साकची क्षेत्र में गुरुवार की सुबह पानी आया था। उसके बाद से आपूर्ति नहीं की गई है। इस संबंध में जुस्को की वाटर डिवीजन के पदाधिकारियों ने बताया कि साकची वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से बर्मामाइंस के बीच में पानी की पाइप लाइन फट गई थी। इसी वजह से गुरुवार को पानी की सप्लाई नहीं दी गई।

आज 11 बजे तक दुरुस्त हो जाएगी पाइप

जुस्को कर्मियों ने शुक्रवार को सुबह 11 बजे तक पाइप को दुरुस्त कर दिया। शाम छह बजे तक संबंधित क्षेत्रों में पानी की सप्लाई चालू कर दी गई है। पानी की समस्या को देखते हुए इलाके में जुस्को ने पानी के टैंकर से भी आपूर्ति की है।