- दून में आजीविका मिशन के तहत तैयार किए जा रहे हैं दो रैनबसेरे

- पीपीपी मोड में संचालित किए जाएंगे रैनबसेरे

DEHRADUN: दून के रैनबसेरों में अब जरूरतमंदों को खाना भी मिलेगा। राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत दून में बन रहे दो रैनबसेरों में जल्द ही इसकी शुरुआत होने वाली है। इन रैनबसेरों को बाकायदा पीपीपी मोड में संचालित किए जाने की तैयारी है।

अब दून में होंगे भ् रैनबसेरे

करीब म् लाख की नगरीय आबादी वाले दून में भ् रैन बसेरे बनने हैं। हालांकि राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत बलबीर रोड पर एक रैनबसेरा निर्माणाधीन है, जबकि दो एमडीडीए द्वारा बनाए जा रहे हैं। इनमें से एक ट्रांसपोर्ट नगर और दूसरा चुक्खूवाला मोहल्ले में बनाया जा रहा है। इसके अलावा नगर निगम ने चूना भट्टा में हुडको से लोन लेकर एक रैनबसेरा तैयार कर लिया है। राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत बन रहे दो रैनबसेरों में एक पटेलनगर में तैयार हो चुका है और दूसरा बलबीर रोड पर निर्माणाध्ाीन है।

भोजन के लिए म् लाख स्वीकृत

सिटी मिशन मैनेजर विजय नेगी के अनुसार राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत जो दो रैन बसेरे बन कर तैयार हो रहे हैं, उनमें केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों के तहत जरूरतमंदों को भोजन भी मिल सकेगा। इसके लिए छह लाख रुपए का आवंटन भी केंद्र से राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत हो चुका है। सिटी मिशन मैनेजर के मुताबिक अभी तक भोजन की शुरुआत नहीं की गई है, लेकिन कोशिश की जा रही है कि इन दो रैनबसेरों को पीपीपी मोड पर संचालित किया जाएगा, इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं।