- बीआरडी मेडिकल कॉलेज में तैनात सहायक नर्स ने प्रिंसिपल से की शिकायत

GORAKHPUR: बीआरडी मेडिकल कॉलेज में पेशेंट और जूनियर डॉक्टर्स में तू-तू मैं-मैं व मारपीट की तो कई घटनाएं हो चुकी हैं लेकिन इन दिनों एंप्लाइज की आपस में भी नहीं बन रही। शुक्रवार की सुबह एक मैट्रन व सिस्टर में अटेंडेंस बनाने को लेकर भिडं़त हो गई। मैट्रन का आरोप है कि सहायक नर्स ने कमरा बंदकर उसकी पिटाई कर दी। मैट्रन ने इस संबंध में गुलरिहा थाने में तहरीर दी है। साथ ही प्रिंसिपल से भी लिखित शिकायत की है।

दोपहर में पहुंची और मांगा रजिस्टर

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ड्यूटी रजिस्टर में अटेंडेंस लगाने को लेकर मैट्रन और सहायक नर्स के बीच जमकर मारपीट हुई। मैट्रन टीबी बेंजिमियम ने सहायक नर्स कांती कुशवाहा के खिलाफ गुलरिहा थाने में तहरीर देकर कहा है कि शुक्रवार दोपहर करीब 1 बजे सहायक नर्स पहुंची तो उन्होंने ड्यूटी रजिस्टर की मांग की। मैट्रन ने ड्यूटी में लेट होने का हवाला देते हुए रजिस्टर देने से इनकार कर दिया। बस इसी बात पर सहायक नर्स भड़क गई और कमरा बंदकर मैट्रन की पीट दिया।

गुलरिहा थाने में दी तहरीर

इस दौरान मैट्रन के होंठ और हाथ में चोट आ गई। शोर सुनकर मौके पर मौजूद हेल्थ इंप्लाइज भी पहुंच गए और बीच-बचाव कर मामले को शांत करवाया। घटना के संबंध में मैट्रन ने तत्काल प्रभाव से मेडिकल कॉलेज प्रशासन को शिकायती पत्र लिखकर पूरे मामले से अवगत कराया है। साथ ही गुलरिहा थाने में तहरीर भी दी है।

बॉक्स

चार माह पहले भी हुआ था विवाद

चार माह पहले भी सहायक नर्स पर मारपीट का आरोप लगा था। इस संबंध में प्रिंसिपल से शिकायत भी की गई थी। उन्होंने पीडि़त और सहायक नर्स को बुलाकर समझाया था। साथ ही उन्हें चेतावनी थी दी थी लेकिन इसके बावजूद भी उनमें सुधार नहीं आया।

वर्जन

मैट्रन ने गुलरिहा थाने में तहरीर दी है। प्रिंसिपल को भी शिकायती पत्र भेजा है। लेटर के माध्यम से मामले की जानकारी हुई है। इसकी जांच कराई जाएगी। दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

- डॉ सतीश कुमार, प्रभारी प्रिंसिपल, बीआरडी मेडिकल कॉलेज