बेड बदलने की मांग पर नर्सो ने किया दु‌र्व्यवहार

आक्रोशित परिजनों ने डफरिन में किया हंगामा

ALLAHABAD: योगी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री पूरे प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर बनाने के लिए दौरा कर रहे हैं। लेकिन उनके विधानसभा क्षेत्र में ही मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं नहीं मिल पा रही हैं। व्यवस्था पर सवाल उठाने पर मरीज और उनके परिजनों के साथ दु‌र्व्यवहार किया जा रहा है। सोमवार को डफरिन हॉस्पिटल में यही हुआ। प्रसूता को टूटे बेड पर लिटाया गया। जब ये शिकायत लेकर परिजन हास्पिटल प्रशासन के पास पहुंचे तो उनके साथ दु‌र्व्यवहार किया गया। इसके बाद अस्पताल में जमकर हंगामा हुआ।

रविवार को बच्ची का जन्म

करेली निवासी जमीर अहमद की पत्‍‌नी सबिस्ता को कुछ दिन पहले जिला महिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। शनिवार को आपरेशन से सबिस्ता ने बच्ची को जन्म दिया। उसे इमरजेंसी के जरनल वार्ड में टूटे बेड पर लिटा दिया गया। इससे उसकी कमर में दर्द होने लगा। बेड का चादर भी नहीं बदला गया। रविवार को परिजनों ने बेड बदलने की मांग की तो नर्सो ने झिड़क कर शांत रहने को कहा।

तेज हो गया कमर का दर्द

सोमवार को सबिस्ता की कमर का दर्द तेज हो गया तो परिजनों ने फिर टूटा बेड बदलने की मांग की। इसके बाद परिजनों की नर्स से कहासुनी होने लगी। तब परिजनों ने दोपहर करीब दो बजे के बाद अस्पताल में जमकर हंगामा किया। मामला बढ़ता देख मौके पर पहुंची शाहगंज थाना पुलिस ने बेड बदलवाकर मामला शांत कराया।

मरीजों को टूटे बेड पर लिटाने व चादर न बदलने पर हंगामे की शिकायत मुझ तक नहीं आई है। यदि मरीज के साथ दु‌र्व्यवहार हुआ है और टूटे बेट पर लिटाया गया है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

डॉ। आलोक वर्मा, सीएमओ