RANCHI: मंगलवार सुबह रातू थाना क्षेत्र के रातू चट्टी में ख्ख् वर्षीया नर्सिग छात्रा किरण कुमारी साव ने हॉस्टल के भ्वें तल्ले से कूदकर अपनी जान दे दी। शव के पास उसका मोबाइल था। घटना की जानकारी मिलने के बाद रातू इंस्पेक्टर आमोद नारायण सिंह पुलिस बल के साथ नर्सिग हॉस्टल पहुंचे और मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

अलविदा, अलविदा, अलविदा

पुलिस ने उसके कमरे के बेड से एक सुसाइड नोट बरामद किया है। इसमें लिखा है कि छत से कूदने का जिम्मेवार वह खुद है। इसमें किसी का कोई दोष नहीं है? फिर लिखा है- जान, आप अच्छे से रहना, अपना ख्याल रखना। अलविदा, अलविदा, अलविदा

ख्भ् मई को पूरी होनी थी ट्रेनिंग

रातू चट्टी में कौशल विकास योजना के तहत किरण नर्स की ट्रेनिंग ले रही थी। वह खरसावां ईचागढ़ थाना क्षेत्र के चिपड़ी गांव की रहनेवाली थी। रातू चट्टी में ग्रामीण विकास मंत्रालय भारत सरकार द्वारा प्रायोजित दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना के तहत दो माह की ट्रेनिंग छात्रा ले रही थी। ख्भ् मई को उसका प्रशिक्षण समाप्त होनेवाला था। पुलिस ने इस संबंध में उसके परिजनों को सूचित कर दिया है। परिजन रातू पहुंचे और शव का पोस्टमार्टम करा कर अपने साथ ले गए।

दिनभर मोबाइल पर रहती थी बिजी

हॉस्टल की वार्डन के अनुसार, किरण दिन भर मोबाइल में व्यस्त रहती थी। कई बार घरवालों से शिकायत भी की गई थी। इसके बाद घरवालों ने छात्रा की शादी भी फाइनल कर दी थी। वहीं, घटना के बाद पुलिस इस मामले को प्रेम प्रसंग से जोड़ कर देख रही है, हालांकि जांच में हत्या के एंगल को भी रखा गया है। फिलहाल पुलिस ने छात्रा के कमरे को सील कर दिया है, सुसाइड नोट और उसके मोबाइल से मिले कॉल रिकॉर्ड को खंगाल रही है।