- तिवारीपुर एरिया में हुई थी घटना

-चाय की दुकान पर बातचीत के दौरान हुआ था विवाद

-बाले मियां मैदान के मेला बहरामपुर से लौट रहा था घर

GORAKHPUR: तिवारीपुर एरिया में बाले मियां का मेला देखकर लौट रहे शाकिब को गोली मारने वाले एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने पिस्टल भी बरामद किया है। हालांकि इस वारदात में शामिल एक युवक फरार है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

कोतवाली एरिया के अलीनगर उत्तरी के रहने वाले मोहम्मद सलीम का बेटा शाकिब 14 मई की रात बहरामपुर स्थित बाले मियां मैदान के मेला से घर लौट रहा था। जैसे ही जाफरा बाजार कटरे के पास पहुंचा, उसके दोस्तों ने रास्ता रोक लिया। पास के चाय की दुकान पर दोनों के बीच किसी बात को लेकर बातचीत होने लगी। इसी दौरान मामला बिगड़ गया और युवकों ने गोली मार दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल शाकिब को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। जहां से उसे पीजीआई के लिए रेफर कर दिया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। एसएसपी आपी पांडेय के निर्देश पर एसपी सिटी व कोतवाली सीओ मामले का पर्दाफाश करने में जुट गए। रात में मुखबिर से मिली सूचना के बाद पुलिस ने बुधवार को एक युवक को गिरफ्तार किया। तलाशी के दौरान उसके पास से एक पिस्टल और खाली खोखा मिला। पकड़े गए युवक की पहचान सोनू उर्फ अब्दुल कयूम निवासी जाफरा बाजार के रूप में हुई है। इस घटना का दूसरा अभियुक्त मानू अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस उसकी तलाश में लगी है।

दो दिन पहले हुई थी गाली-गलौच

शाकिब और सोनू दोनों अच्छे दोस्त है। घटना के दो दिन पहले दोनों के बीच एक चाय की दुकान पर गाली-गलौच हुई थी। इसी दिन से सोनू शाकिब को जान से मारने की योजना बना रहा था। उसने अपने साथ मानू को मिला लिया। किसी से उसे सूचना दी कि शाकिब माले मियां के मेले में जा रहा था। सोनू अपने साथी मोनू के साथ जाफरा बाजार कटरा के पास उसका इंतजार करने लगा। रात 11.40 बजे जब घर जाने लगा तो उसे रास्ते में रोकर गोली मार दी और मौके से फरार हो गए।

गिरफ्तार करने वाली टीम

तिवारीपुर के रवींद्र कुमार पांडेय प्रभारी निरीक्षक, उप निरीक्षक सुरेंद्र राम, रोहित कुमार, कमलेश यादव आदि शामिल रहे।

वर्जन

एक अभियुक्त को अरेस्ट कर लिया गया है। दूसरा फरार है। उसकी धरपकड़ के लिए टीम गठित कर दी गई है। जल्द पुलिस को सफलता मिल जाएगी।

गणेश साहा, एसपी सिटी