- सुखोई-30 ने 7 और एमआई-17 ने लगाए 3 फेरे

उत्तरकाशी: इंडो-चाइना बॉर्डर पर एयर फोर्स और इंडियन आर्मी का संयुक्त युद्धाभ्यास आपरेशन 'गगन शक्ति' दूसरे दिन भी जारी रहा। बुधवार को करीब चार घंटे तक एयर फोर्स और लड़ाकू और मालवाहक विमानों ने अभ्यास किया। 20 अप्रैल तक दोनों सेनाओं का संयुक्त युद्धाभ्यास यहां जारी रहेगा।

सुखोई-30 ने भरी उड़ान

उत्तराखंड में बुधवार को सुबह सात बजे से 11 बजे तक युद्धाभ्यास चला। अभियान के दूसरे दिन बुधवार सुबह सात बजे उत्तरकाशी, चिन्यालीसौड़ के साथ ही इंडो-चाइना बॉर्डर के निकटवर्ती क्षेत्र हर्षिल व नेलांग घाटी में वायुसेना के लड़ाकू विमान सुखोई-30 ने उड़ान भरी। चार घंटे के अंतराल में सुखाई ने सात चक्कर लगाए। इनमें कुछ ने देहरादून स्थित जौलीग्रांट हवाई अड्डे और कुछ ने उत्तर प्रदेश के इटावा स्थित सैफई हवाई अड्डे से उड़ानें भरीं।

एमआई-17 ने लगाए कई चक्कर

इसी दरम्यान भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के मातली स्थित हेलीपैड से वायु सेना के मालवाहक विमान एमआई-17 ने उड़ानें भरीं। इन विमानों में वायुसेना के जांबाजों ने हर्षिल, बगोरी और नेलांग घाटी तक तीन चक्कर लगाए। उत्तरकाशी के एडीएम पीएल शाह ने बताया कि जिले में एयर फोर्स का सैन्य अभ्यास 20 अप्रैल तक चलेगा। बता दें कि इससे पहले फ‌र्स्ट फेज में 8 अप्रैल को एयर फोर्स के 25 पैरा कमांडोज को रस्सियों के सहारे टिहरी झील में लिफ्ट कराया गया था। मंगलवार को एएन-32 ने तीन बार चिन्यालीसौड़ हवाई पट्टी पर लैं¨डग व टेक ऑफ किया। पूरे दिन में आठ हेलीकॉप्टरों ने 16 से अधिक उड़ाने भरी थीं।