p chidambaram take one hearing fees six to 15 lakh

Trending

चिदंबरम एक पेशी के लेते हैं 15 लाख रुपये

Wed 17-May-2017 04:11:04

पूर्व वित्‍त मंत्री पी चिंदबरम सीबीआई की छापेमारी के बाद सुर्खियों हैं। देश के टॉप वकीलों में शुमार पी चिंदबरम करोड़पति हैं। चुनाव आयोग को दिए गए अपने संपत्ति के डिक्‍लेयरेशन के मुताबिक वह 95 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं। यह संपत्ति चिदंबरम और उनकी पत्‍नी की है। उनकी एक हियरिंग की फीस 6 से 15 लाख रुपये के बीच है।

1- 2015 में राज्‍यसभा के लिए दिए गए अपने एफिडेविट में चिदंबरम ने अपनी कुछ संपत्ति 95 करोड़ रुपये बताई है। उनपर करीब 5 करोड़ रुपये की देनदारी भी है। इसमें चिंदबरम ने अपनी इनकम अपनी एक साल की इनकम 8 करोड़ रुपये बताई है। इस दौरान उनकी पत्‍नी की इनकम 1 करोड़ रुपये रही। ज‍बकि उनके आश्रितों की इनकम 75 हजार रुपये रही।



2- एडीआर के मुताबिक चिदंबरम ने 25 करोड़ रुपये की डिपॉजिट कर रखा है। चिदंबरम ने देशभर में बैंकों की करीब डेढ़ दर्जन शाखाओं के अकाउंट्स में यह पैसा डिपॉजिट कर रखा है। इस डिपॉजिट में करोड़ रुपये की एफडी भी शामिल है। उनका सबस बड़ा डिपॉजिट 20 करोड़ रुपये का है। जबकि मिनिमम डिपॉजिट 3 हजार रुपये का है। चिदंबरम ने कुल कैश 4 लाख रुपये का दिखाया था।  


3- चिदंबरम ने करीब 14 करोड़ रुपये का इन्‍वेस्‍टमेंट भी कर रखा है। इसमें13 करोड़ रुपये के बॉन्‍ड और शेयर शामिल हैं। पोस्‍टल सेविंग में 35 लाख और एलआईसी में 10 रुपये का इन्‍वेस्‍टमेंट है। चिदंबरम 3 कारों के मालिक हैं। इसमें होंडा, के अलावा टोयोटा इनोवा और स्‍कोडा का नाम शामिल हैं। चिदंबरम ने अपने एफिडेविट में यह नहीं बताया कि उनके पास होंड और स्‍कोडा के कौन से मॉडल हैं। चिदंबरम के पास करीब 85 लाख रुपए के जुलरी है। इसमें गोल्‍ड, सिल्‍वर के अलावा डायमंड भी भी शामिल है।


4- चिदंबरम खेती की जमीन के अलावा रेसिडेंशियल और कॉमर्शियल प्रॉपर्टी के मालिक भी हैं। उनके पास 7 करोड़ रुपये की कुल खेती योग्‍य जमीन है। यह जमीन उनके होम डिस्ट्रिक्‍ट शिवगंगा के अलावा कर्नाटक में है। इसके साथ ही उनके पास 45 लाख रुपये की एक कॉमर्शियल प्रॉपर्टी शिवगंगी में है। इसके अलावा उनके पास दिल्‍ली, चेन्‍नई और शिवगांगा में करीब 25 करोड़ रुपये की रेसिडेंशियल प्रॉपर्टी भी है।

यह भी पढ़ें:देश के पांच महंगे वकील, जिनकी साल भर की फीस से खड़ी हो जाए कंपनी

Interesting News inextlive from Interesting News Desk

Related News