- सीबीएसई बोर्ड की इंटरमीडिएट के पेपर के दिल्ली में लीक होने की अफवाह राजधानी पहुंची

LUCKNOW : सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (सीबीएसई) के इंटरमीडिएट एकाउंटेंसी का पेपर दिल्ली में लीक होने की सूचना सुबह ही राजधानी में फैल गई। जब तक इस सूचना की पुष्टि स्कूल प्रशासन या राजधानी में बोर्ड से जुड़े लोग करते तब तक साढ़े दस बजे पेपर शुरू हो चुका था। स्कूल प्रबंधन एक-दूसरे से प्रश्नपत्र लीक होने की जानकारी सही है या नहीं इसकी पुष्टि में लगे हुए थे। उधर पेपर शुरू होने के कारण सभी सेंटर्स पर इसकी कोई भी जानकारी स्टूडेंट्स को नहीं दी गई। ताकि पेपर लीक होने की सूचना से स्टूडेंट्स में हड़कंप न मच जाएगा।

पेपर लीक की सूचना निकली पूरी अफवाह

सीबीएसई के लखनऊ कोआर्डिनेटर जावेद आलम ने स्पष्ट किया कि अगर दिल्ली में पर्चा लीक हुआ भी होगा तो इलाहाबाद रीजन में वह पेपर नहीं बंटा होगा। दोपहर में उन्होंने दिल्ली से इसकी पुष्टि भी कर ली कि पेपर आउट ही नहीं हुआ है केवल अफवाह है। पेपर देकर निकले छात्रों को जब पता चला कि पर्चा लीक नहीं है तो उन्होंने राहत की सांस ली। हजरतगंज में स्थित कैथेड्रल सीनियर सेकेंड्री स्कूल से पेपर देकर निकले स्टूडेंट्स ने कहा कि इंटरमीडिएट एकाउंटेंसी का पेपर लंबा आया और स्टूडेंट्स को कैलकुलेशन करने में ज्यादा समय देना पड़ा। पार्टनरशिप के सवाल ज्यादा कठिन पूछे गए थे।

स्टूडेंट्स ने पेपर को बताया लेंदी

पेपर देने आई निष्ठा गुप्ता ने बताया कि पेपर लंबा आया था इसे हल करने में टाइम मैनेजमेंट का ख्याल रखना पड़ा। फिलहाल पेपर अच्छा हुआ। वहीं सौम्या शर्मा ने बताया कि पार्टनरशिप से जुड़े सवाल कठिन आए थे इन्हें हल करने में मेहनत करनी पड़ी।