- आई नेक्स्ट आयोजित कर रहा है पैरेंटिंग टुडे सेमिनार

पैरेंटिंग रिलेटेड प्रॉब्लम्स साल्व करने के लिए सेमिनार में होंगे शहर के जाने माने एक्सप‌र्ट्स

KANPUR: बच्चों को टैकल करना बच्चों का काम नहीं हैं, बड़े-बड़ों को इस काम में मुश्किलें आती हैं। क्योंकि सवाल आपके बच्चे का जो होता हैक्योकि प्रॉब्लम्स कई तरह की होती हैं, जैसे कि बच्चा गुमसुम रहता है, वो ठीक से खाना नहीं खाता है। होमवर्क नहीं करन और क्लास में अटेंटिव नहीं रहने के लिए रोज डांट खाता है, पेरेंट्स की, यानि आपकी बात नहीं मानता है तो शायद आपको उससे इंटरएक्शन बढ़ाने और एक्सपर्ट सजेशन की जरूरत है। बच्चों और पैरेंटिंग को लेकर आपकी ऐसी ही छोटी-छोटी समस्याओं को दूर करने और उलझन भरे तमाम सवालों का जवाब देने के लिए आई नेक्स्ट पैरेंटिंग टुडे सेमिनार आयोजित कर रहा है। सेमिनार ख्म् जुलाई को बीएनएसडी शिक्षा निकेतन इंटर कॉलेज, बेनाझाबर में सुबह क्क् बजे होगी। सेमिनार में शहर के जाने माने भ् एक्सपर्ट पैरेंटिंग से रिलेटेड आपकी हर समस्या का समाधान करेंगे।

जानेमाने एक्सपर्ट होंगे शामिल

सेमिनार में बाल रोग विशेषज्ञ डॉ। राज तिलक, मनोचिकित्सक रवि कुमार, समाजशास्त्री डॉ अनिल मिश्रा, डायटीशियन डॉ। विनीता सिंह मौजूद रहेंगे जो पैरेंट्स के हर सवाल का जवाब देंगे। इसके अलावा शिक्षाविद् डॉ। प्रदीप दीक्षित भी पैरेंट्स के सवालों को जवाब देंगे।

कॉम्लीकेटेड इश्यूज पर जानकारी

सेमिनार खासतौर पर उन पैरेंट्स के लिए आयोजित की जा रही है जिनके बच्चों की उम्र भ् से क्भ् साल के बीच है। आई नेक्स्ट पैरेंटिंग टुडे के सेमिनार में एक्सप‌र्ट्स पैरेंट्स व बच्चों के बीच कम्युनिकेशन गैप को पाटने के तरीकों पर भी जानकारी देंगे। इसके अलावा बच्चों पर सोशल मीडिया के प्रभाव पर भी अहम चर्चा की जाएगी। बच्चों की समस्याओं को कैसे समझें और उनके दोस्ताना व्यवहार कैसे कायम करें, इस संबंध में भी एक्सपर्ट विस्तार से जानकारी देंगे।