जिलाधिकारी ने दिए पार्किंग बनाने के आदेश

आगरा। भगवान टॉकीज चौराहा लम्बे समय से जाम की समस्या से जूझ रहा है। यहां पर बस व अन्य वाहन यहां वहां खड़े रहते हैं इससे वहां पर बड़ा जाम लग जाता है और यातायात व्यवस्था चरमरा जाती है। यहां ट्रैफिक पुलिस व थाना पुलिस ने कई बार बसों पर कार्रवाई की लेकिन हालात में बदलाव नहीं हुआ। लेकिन अब इसमें सुधार होने जा रहा है। जिलाधिकारी ने फ्लाई ओवर के नीचे पार्किंग के आदेश दिए हैं।

बनाया गया था मानचित्र

इस मामले में एसीएम प्रथम रजनीश मिश्रा, उपनगर आयुक्त अनिल कुमार व ट्रैफिक इंस्पेक्टर तेज बहादुर सिंह के साथ एक टीम का गठन किया गया। टीम ने भगवान टॉकीज चौराहा क आस-पास की भौगौलिक स्थितियों को देखा। इसके बाद अपनी आख्या भेजी। इसके बाद एएसपी अनुराग वत्स ने चौराहे की स्थिति को जांच कर विशेषज्ञों व समाजसेवी संगठनों के सहयोग से वाहनों की पार्किंग के लिए जगह का चयन कर एक मानचित्र तैयार कर रिपोर्ट तैयार की।

डीएम ने दिए आदेश

इनकी रिपोर्ट जिलाधिकारी के यहां पर अनुमोदन के लिए गई थी। रिपोर्ट को देख जिलाधिकारी ने यातायात सुगम बनाए जाने के लिए मानचित्र के अनुसार पार्किंग व्यवस्था निर्धारण के लिए आदेश दिए हैं। आज से ट्रैफिक पुलिस फ्लाई ओवर के नीचे बनी दुकानों का स्थान निर्धारित करेगी। सभी के नाम नोट किए जायेंगे।

धीरे-धीरे आएगी चौराहों की बारी

ट्रैफिक इंस्पेक्टर चौराहों को लेकर काफी गंभीर हैं। चूंकि जाम को लेकर यहां पर परेशानी बनी रहती है। भगवान टॉकीज के बाद उनकी लिस्ट में सिटी के कई चौराहे हैं जहां पर जाम से निजात मिलनी है। आगे रामबाग, बिजलीघर आदि चौराहों के सुधरने की बारी है। इसके लिए तैयारी शुरु कर दी गई है।