- बीआरडी मेडिकल कॉलेज के बर्न वार्ड का बुरा हाल

- चार केबिंस में लगे AC पड़े हैं बंद, भीषण गर्मी में झेल रहे मरीज

GORAKHPUR: बीआरडी मेडिकल कॉलेज की एक व्यवस्था ठीक होती है तो दूसरी पटरी से उतर जाती है। इस बार जिम्मेदारों की उदासीनता ने बर्न वार्ड में कुछ ऐसी ही स्थिति बना दी है। भीषण गर्मी के बीच यहां लगे ज्यादातर एसी खराब पड़े हैं, जिसके चलते मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, जिम्मेदार हैं कि उन्हें गर्मी से तड़प रहे झुलसे मरीजों की तकलीफ पर नजर दौड़ाने तक की फुर्सत नहीं है। गर्मी से बेहाल मरीजों को उनके हाल पर छोड़ वे सिर्फ सुविधाएं दुरुस्त करने के दावे ही करने में जुटे हैं। तीमारदरों ने एसआईसी से शिकायत भी की लेकिन बावजूद इसके खराब एसी ठीक नहीं हो सके हैं। गंभीर मरीजों के प्रति ये लापरवाही उजागर हुई जब शनिवार को यहां पहुंचे दैनिक जागरण आई नेक्स्ट रिपोर्टर बर्न वार्ड का हाल जानने पहुंचा। आप भी देखिए तड़पते मरीजों के प्रति जिम्मेदारों की लापरवाही का हाल।

अधिकारियों को नहीं परवाह

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बने 36 बेड के बर्न व न्यूरो वार्ड की व्यवस्थाओं की स्थिति दयनीय हो चुकी है। शनिवार को दैनिक जागरण आई नेक्स्ट रिपोर्टर यहां पहुंचा तो बर्न वार्ड में भर्ती मरीज व तीमारदार गर्मी से परेशान दिखे। पता चला कि पिछले दो हफ्ते से बर्न वार्ड के चार केबिन में लगे चार एसी में से तीन खराब पड़े हैं तो एक जल चुका है। जिसके चलते वार्ड में भर्ती मरीज इस भीषण गर्मी में परेशान हैं। तीमारदारों ने बताया कि कई दिन से यहां लगे एसी खराब हैं लेकिन जिम्मेदार अधिकारी हैं कि मरीजों की हालत पर मरहम लगाने की जगह अपने दफ्तर में बैठ एसी की हवा खा रहे हैं।

शिकायत का भी फायदा नहीं

ऐसा नहीं है कि बर्न वार्ड में खराब पड़े एसी के चलते मरीजों को हो रही परेशानी से बीआरडी प्रशासन वाकिफ नहीं है। महराजगंज एरिया के फरेंदा के रहने वाले जितेंद्र पुत्र रमाशंकर ने दो दिन पहले नेहरू चिकित्सालय के एसआईसी डॉ। एके श्रीवास्तव से इस समस्या संबंधित शिकायत की थी। बावजूद इसके अधिकारियों ने मरीजों की दिक्कत दूर कराने के लिए कोई एक्शन नहीं लिया। जिसके चलते अब भी वार्ड में एसी बंद पड़े हैं।

वर्जन

नए एसी के लिए ऑर्डर कर दिया गया है। जल्द से जल्द वार्ड में लगा दिया जाएगा।

- डॉ। एके श्रीवास्तव, एसआईसी नेहरू चिकित्सालय बीआरडी