- निगरानी कोर्ट से एसआईटी को मिला परमिशन

- रिमांड की अपील खारिज होते ही की गई थी अपील

PATNA : बीएसएससी पेपर लीक मामले में भले ही जेल में बंद आईएएस अधिकारी सुधीर कुमार का रिमांड एसआईटी को नहीं मिला हो। लेकिन ऐसा जरा भी नहीं है कि सुधीर कुमार पूछताछ से पूरी तरह से बच जाएंगे। उन्हें एसआईटी की पूछताछ का सामना करना पड़ेगा। एसआईटी के सवालों का जवाब देना होगा।

हां, ये अलग बात है कि अब ये पूछताछ उनके साथ जेल के अंदर ही की जाएगी। गौरतलब है कि निगरानी कोर्ट ने सुधीर कुमार की दोबारा रिमांड वाली एसआईटी की याचिका को खारिज कर दिया था। सोर्स की मानें तो एक-दो दिन बाद ही कोर्ट में एसआईटी ने फिर से एक नई याचिका दायर की।

लेकिन इस बार की एसआईटी की याचिका रिमांड की जगह जेल के अंदर पूछताछ करने को लेकर की गई थी। सोर्स बताते हैं कि एसआईटी की इस याचिका को कोर्ट ने मान लिया और जेल के अंदर पूछताछ करने की इजाजत दे दी है। संभावना है कि सोमवार को एसआईटी फुलवारी शरीफ जेल जाएगी और वहां बंद सुधीर कुमार से पूछताछ करेगी।

- बरार के जवाब का होगा क्रॉस चेक

दो महत्वपूर्ण बातें है। पहला ये कि अब तक सुधीर कुमार ने उस शख्स का सही नाम एसआईटी को नहीं बताया जिसने बीएसएससी एग्जाम का क्वेश्चन पेपर सेट किया था। दूसरा ये कि इवैल्यूएटर अनंत बरार को एसआईटी दो बार रिमांड पर लेकर पूछताछ कर चुकी है। कई अहम जानकारियां उसने एसआईटी को बताई थी। अब एसआईटी बरार से मिले जानकारियों का क्रॉस चेक सुधीर कुमार से करना चाहेगी।