6वीं, 7वीं एवं 9वीं कक्षा में एडमिशन के लिए आयोजित किया गया एग्जाम

PATNA(13 Aug): सिमुलतला आवासीय विद्यालय में नामांकन के लिए रविवार को मुख्य प्रवेश परीक्षा राजधानी के क्0 केंद्रों पर आयोजित की गई। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि सभी केंद्र पटना में ही बनाए गए थे। उन्होने बताया कि सिमुलतला आवासीय विद्यालय, जमुई के म्वीं, 7वीं एवं 9वीं कक्षा में नामांकन हेतु मुख्य परीक्षा का आयोजन दो पालियों में कदाचारमुक्त तथा शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ।

पहली पाली में पेपर वन की परीक्षा का आयोजन क्0:00 बजे पूर्वाहण से क्ख्:फ्0 बजे अपराह्न तक तथा द्वितीय पाली की परीक्षा का आयोजन 0ख्:00 बजे अपराह्न से 0ब्:फ्0 बजे अपराह्न के बीच हुआ। पेपर दो में कुल क्भ्0 अंकों के ऑब्जेक्टिव प्रश्न पूछे गए थे। इसमें हिन्दी के ब्0 अंक, अंगे्रजी के ब्0 अंक, सामाजिक विज्ञान के फ्0 अंक तथा विज्ञान के ब्0 अंकों के प्रश्न थे।

म्वीं कक्षा में नामांकन हेतु आयोजित मुख्य परीक्षा में म्80 छात्रों के लिए मिलर हाई स्कूल तथा के.बी। सहाय उच्च विद्यालय में परीक्षा केन्द्र बनाया गया था। म्वीं कक्षा में नामांकन के लिए 700 छात्राओं को कमला नेहरू बालिका हाई स्कूल, गर्दनीबाग एवं राम लखन सिंह यादव सर्वोदय हाई स्कूल, पुनाईचक परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा देने की व्यवस्था की गयी थी। वहीं 7वीं कक्षा में नामांकन हेतु कुल म्भ्0 छात्रों के परीक्षा के लिए पटना हाई स्कूल, गर्दनीबाग तथा कुल म्ब्0 छात्राओं के लिए पी.एन। एंग्लो संस्कृत हाई स्कूल, नया टोला में परीक्षा केन्द्र बनाया गया था। और 9वीं में नामांकन हेतु कुल म्70 छात्रों के लिए बी.एन। कॉलेजियट स्कूल एवं पटना कॉलेजियट स्कूल तथा म्70 छात्राओं के लिए गर्वमर्ेंट बालिका हाई स्कूल, गर्दनीबाग एवं गर्वमर्ेंट बालिका हाई स्कूल, शास्त्री नगर में परीक्षा केन्द्र बनाया गया था।

सिमुलतला आवासीय विद्यालय में म्वीं, 7वीं एवं 9वीं कक्षा के लिए आयोजित मुख्य परीक्षा में उत्तर पुस्तिकाओं की बारकोडिंग की जाएगी। परीक्षा कदाचारमुक्त तथा शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ। कहीं से कोई शिकायत नहीं मिली है।

- आनंद किशोर, अध्यक्ष, (बीएसईबी)

म्0 सीट के लिए सैकड़ो स्टूडेंट्स ने परीक्षा दिया है। परीक्षा ठीक हुआ अब रिजल्ट का इंतजार है। - अर्पित कुमारी, स्टूडेंट्स

रीजनिंग में कुछ प्रश्न कठिन आए थे जो ऑट ऑफ कोर्स लग रहा था बांकी सभी क्वेश्चन ठीक थे

-नंदनी कुमारी,स्टूडेंट्स

सभी क्लास के लिए म्0 जगह निर्धारित है। सभी क्वेश्चन हर कर के आई हूं उम्मीद है कि रिजल्ट भी सही रहेगा।

- कुमारी मुस्कान, स्टूडेंट्स

रीजनिंग में कुछ प्रश्न ऐसे पूछे गए जो गलत था। बांकी एग्जाम सही हुआ रिजल्ट भी सही होगा।

- आरती राज लक्ष्मी, स्टूडेंट्स

-रीजनिंग के फ् क्वेश्चन को हम लोग समझ नहीं पाई बांकी सभी क्वेश्चन हल करे आई हूं। उम्मीद है कि रिजल्ट भी सही रहेगा।

- सांई तेजस्वी, स्टूडेंट्स