-सीनियर रग्बी सेवन ए साइड चैंपियनशिप आयोजित

PATNA : पाटलिपुत्र स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स के आउटडोर स्टेडियम में रविवार को संपन्न हुई सोसिएट जेनरल राष्ट्रीय सीनियर रग्बी सेवन ए साइड चैंपियनशिप का पुरुष व महिला वर्ग का खिताब क्रमश: हरियाणा व ओडि़शा ने जीत लिया है।

रग्बी इंडिया के तत्वावधान में आयोजित इस चैंपियनशिप के दोनों वर्ग में वेस्ट बंगाल को दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। जबकि मेजबान बिहार की महिला टीम को चौथा स्थान और पुरुष टीम को नौवां स्थान मिला। रग्बी एसोसिएशन ऑफ बिहार द्वारा आयोजित इस चैंपियनशिप के पुरुष वर्ग के फाइनल में हरियाणा ने वेस्ट बंगाल को फ्ब्-0 से हराया। इस मुकाबले में हरियाणा से मोहित, प्रिंस, अजय, मनोज और दीपक ने उम्दा खेल दिखाया। महिला वर्ग के फाइनल में ओडि़शा ने वेस्ट बंगाल को क्भ्-भ् से हराया। इस मुकाबले में हाफ टाइम तक ओडि़शा की टीम क्0-0 से आगे थी। ओडि़शा से हुपी ने भ् व शुभलक्ष्मी ने दस अंक बनाये। वेस्ट बंगाल से रीमा ने भ् अंक बनाये।

वेस्ट बंगाल ने दिल्ली को हराया

पुरुष वर्ग के सेमीफाइनल में वेस्ट बंगाल ने दिल्ली को क्9-7 और हरियाणा ने सर्विसेज को क्0-भ् से हराया। महिला वर्ग के सेमीफाइनल में ओडि़शा ने बिहार को ख्म्-0 और वेस्ट बंगाल ने महाराष्ट्र को ख्म्-0 से हराया.पुरुष वर्ग में तीसरे स्थान के लिए हुए मैच में सर्विसेज ने दिल्ली को क्ब्-क्0 से और महिला वर्ग के थर्ड पेलेस के लिए हुए मैच में महाराष्ट्र ने बिहार को क्0-भ् से हराया।

पुरुष वर्ग में नौवें स्थान के लिए हुए मुकाबले में बिहार ने पंजाब को क्भ्-भ् से मात दी.मैच समाप्ति के बाद आयोजित गरिमामयी समारोह में दोनों वर्गो के विजेता, उपविजेता दोनों वर्ग के विजेता को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, पूर्व मंत्री अनिल कुमार ने पुरस्कृत किया। दोनों वर्ग में तीसरा स्थान प्राप्त करने वाली टीम को जिला खेल पदाधिकारी, पटना संजय कुमार ने पुरस्कृत किया.सचिव पंकज कुमार ज्योति, कोषाध्यक्ष कुमार सिद्धार्थ, मुकेश कुमार इत्यादि उपस्थित थे।