patna news

Local

फर्नीचर फैक्ट्री में भीषण आग, धमाकों से दहला इंडस्ट्रियल एरिया

Thu 14-Sep-2017 07:40:29

- पास के दो और कंपनियों में भी पहुंच गई आग, पटना से भेजी गईं 4 दमकल

- घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है।

PATNA : वैशाली के औद्योगिक क्षेत्र के नाइपर संस्था के नजदीक स्थित एक फर्नीचर फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। फैक्ट्री का नाम ओम साईं फर्नीचर है। आग इतनी तेज और भीषण थी कि स्थानीय लोगों को शुरुआती प्रयास के बाद फैक्ट्री छोड़कर भागना पड़ा। आग लगने के वक्त कंपनी के अंदर क्00 से ज्यादा लोग फैकट्री के अंदर मौजूद थे। जिन्हें हल्ला मचा कर वहां से भगाया गया.

मौके पर पहुंची वैशाली दमकल की गाडि़यों से आग पर काबू पाना संभव नहीं हो पा रहा था। इसके बाद पटना से भी ब् दमकल की गाडि़यां भेजी गईं। घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है।

फैक्ट्री एनएच क्0फ् के बगल में स्थित है। शुरुआत में काफी देर तक दमकल की गाडि़यां मौके पर नहीं पहुंच सकीं थी। आग फैलने के बाद औद्योगिक थाना पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों के प्रयास से आग बुझाने का प्रयास भी किया लेकिन फैक्ट्री में रखे सिलिंडर फटने शुरू हो गए और लोगों को वहां से भागना पड़ा.

आग इतनी तेजी से लगातार बढ़ रही है कि पास के दो और कंपनियों में भी आग पहुंच गई। पास के राकेश मसाला कंपनी भी आग की चपेट में आ गई है। आग की भयावहता का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि इस पूरी घटना में अरबों रुपये के नुकसान की आशंका है.

पटना से हाजीपुर की तरफ आने वाले यात्रियों का कहना है कि आग की वजह से उठते धुएं का गुबार गंगा पर बने महात्मा गांधी सेतू से भी देखा जा सकता है। खबर लिखे जाने तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका था।

inextlive from Patna News Desk

Related News